कोरोना संक्रमण के चलते सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पाबंदी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों के अतिरिक्त राज्य व केंद्र सरकार के मंत्रियों विधायकों व सांसदों के अतिरिक्त अन्य कोई अब दाखिल नहीं हो सकेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:50 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पाबंदी
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को सरकार ने सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों के अतिरिक्त राज्य व केंद्र सरकार के मंत्रियों, विधायकों व सांसदों के अतिरिक्त अन्य कोई अब दाखिल नहीं हो सकेगा। मीडिया कर्मियों का प्रवेश भी प्रतिबंधित किया गया है।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच सचिवालय में प्रवेश के लिए मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने तत्काल प्रभाव से नए दिशा-निर्देश लागू कर दिए हैं। आदेश के मुताबिक सचिवालय में होने वाली बैठकों में भाग लेने वाले अधिकारियों की संख्या सीमित रखी जाएगी। बैठक की सूचना और इसमें भाग लेने वाले विभागीय अधिकारियों का ब्योरा एक दिन पहले सचिवालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

सचिवालय में प्रार्थना पत्र देने को आने वाले व्यक्तियों के लिए भी अलहदा व्यवस्था की गई है। अब ऐसा प्रार्थना पत्र सचिवालय स्थित प्रवेश पत्र कार्यालय में जमा कराया जाएगा। इसके लिए प्रवेश पत्र में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य सचिव ने दिए हैं। प्रिंट या इलेक्ट्रानिक मीडिया से संबंधित पत्रकारों का सचिवालय परिसर के भीतर आना-जाना पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। पत्रकार एवं मीडिया कर्मी प्रत्येक कार्यदिवस शाम चार से पांच बजे के बीच सचिवालय परिसर स्थित मीडिया सेंटर से सूचना एकत्रित करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

विधानभवन में प्रवेश से पहले होगी थर्मल स्कैनिंग

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा भवन परिसर में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइज किए जाने को अनिवार्य किया है। शुक्रवार को विधानसभा के प्रवेश द्वार पर उन्होंने सुरक्षा कर्मचारियों को इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मास्क पहने व्यक्ति को ही परिसर में प्रवेश करने दिया जाए।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में स्थिति भयावह, शुक्रवार को सामने आए कोरोना के 2402 नए मामले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी