Uttarakhand Weather Update: गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड में मौसम साफ, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढ़ा सकता है परेशानी

Republic Day 2021 Weather Update उत्तराखंड में गणतंत्र दिवस पर मौसम फिलहाल साफ बना हुआ है लेकिन मैदानी इलाकों में सुबह के समय छाए घने कोहरे ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने आज और कल दिन मैदानों में कोहरा और पहाड़ों में पाला गिरने की आशंका जताई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:56 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड में मौसम साफ, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढ़ा सकता है परेशानी
Uttarakhand Weather Update: गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड में मौसम साफ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Republic Day 2021 Weather Update उत्तराखंड में गणतंत्र दिवस पर मौसम फिलहाल साफ बना हुआ है, लेकिन मैदानी इलाकों में सुबह के समय छाए घने कोहरे ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने आज और कल दिन मैदानों में कोहरा और पहाड़ों में पाला गिरने की आशंका जताई है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के निष्क्रिय होने से बादल छाने के बाद भई बारिश और बर्फबारी नहीं हुई।  

उत्तराखंड में कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ था। इस बीच मौसम विभाग दो दिन यानी शनिवार और रविवार को मौबारिश-बर्फबारी की संभावना जताई। कुछ जगहों पर बादल भी उमड़ने लगे, लेकिन बारिश नहीं हुई। विभाग के मुताबिक अब आज और कल उत्तराखंड में मौसम साफ रहने की संभावना है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद बीते शुक्रवार को इसके उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्र में पहुंचने की संभावना थी, लेकिन अरब सागर से उठने वाले साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की ओर पहुंच गया। ऐसे में उत्तराखंड में उम्मीद के अनुरूप बारिश और बर्फबारी नहीं हो सकी। फिलहाल यहां मौसम साफ बना रह सकता है। पहाड़ों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। वहीं, तापमान में भी मामूली गिरावट आने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के दो जिलों में ओलावृष्टि के आसार, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी

chat bot
आपका साथी