Republic Day 2021: एसएसपी ने रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का किया निरीक्षण

Republic Day 2021 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड में होने वाली रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसपी सिटी ग्रामीण व यातायात को निर्देशित किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:40 AM (IST)
Republic Day 2021: एसएसपी ने रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का किया निरीक्षण
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Republic Day 2021 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड में होने वाली रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसपी सिटी, ग्रामीण व यातायात को निर्देशित किया कि समारोह में शामिल होने वाली संभावित भीड़ का आकलन कर पुलिस व्यवस्था का प्रबंध करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, सिनेमा घरों, होटलों, कस्बों, ढाबों आदि की थाना पुलिस व डॉग स्क्वाड की संयुक्त टीम से चेकिंग कराई जाए। मुख्य समारोह स्थल परेड ग्राउंड पर संबंधित विभागों से संपर्क कर अतिथियों के प्रवेश और निकासी मार्गों को चिह्नित कर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करवाते हुए समय से प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

एसएसपी ने कहा कि समारोह के संपन्न होने तक अपने-अपने थाना क्षेत्रों में मोबाइल पार्टी नियुक्त करें। पुलिस अधीक्षक नगर व ग्रामीण को अपने अधीनस्थ नियुक्त समस्त सीओ व थाना प्रभारियों के साथ गोष्ठी कर गणतंत्र दिवस के अवसर पर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था की स्वयं समीक्षा करने व सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी पाए जाने पर उसका समय रहते निदान करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि परेड ग्राउंड को दो कार्डन इनर व आउटर में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Desh ki beti: सृष्टि गोस्वामी बनीं उत्तराखंड की एक दिन की सीएम, चल रहा बैठकों का दौर; साढ़े चार घंटे तक होगा बहुत कुछ खास

आठ प्लाटून लेंगी परेड में हिस्सा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस साल आठ प्लाटून परेड में प्रतिभाग करेंगी। इनमें एक प्लाटून आर्मी, एक प्लाटून आइटीबीपी, एक प्लाटून जनपद पुलिस, एक प्लाटून आइआरबी फस्र्ट, एक प्लाटून महिला पीएसी, एक प्लाटून पीआरडी, एक प्लाटून होमगार्ड व एक प्लाटून गौरव सेनानी की रहेगी। इसके अलावा घुड़सवार पुलिस, दंगा नियंत्रण दल, दूरसंचार, फायर सर्विस, सीपीयू दल की डेमोस्ट्रेशन टीम की ओर से भी रैतिक परेड में प्रतिभाग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन, श्रद्धालुओं को रखना होगा इस बात का ध्यान

chat bot
आपका साथी