Republic Day 2021: परेड ग्राउंड का काम देखने पहुंचे डीएम, काम समय पर पूरा करने के निर्देश

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाना है। परेड ग्राउंड में जीर्णोद्धार परियोजना का काम चल रहा है। ऐसे में परेड ग्राउंड को समय पर दुरुस्त करना बहुत जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए डीएम ने कार्यों का जायजा लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 01:50 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 01:50 PM (IST)
Republic Day 2021: परेड ग्राउंड का काम देखने पहुंचे डीएम, काम समय पर पूरा करने के निर्देश
Republic Day 2021: परेड ग्राउंड का काम देखने पहुंचे डीएम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाना है। परेड ग्राउंड में जीर्णोद्धार परियोजना का काम चल रहा है। ऐसे में परेड ग्राउंड को समय पर दुरुस्त करना बहुत जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी/मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी डॉ. आशीष श्रीवास्तव निरंतर परेड ग्राउंड का निरीक्षण कर समय पर काम पूरा करने के निर्देश दे रहे हैं।

शनिवार को भी जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, एसपी सिटी श्वेता चौबे व अन्य अधिकारियों के साथ परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी की परेड व मुख्य कार्यक्रम परेड ग्राउंड में ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। लिहाजा, वीआइपी मंच को समय पर दुरुस्त करना जरूरी है। साथ ही परेड ग्राउंड के समतलीकरण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि कार्यक्रम स्थल पर किसी तरह का व्यवधान पैदा न हो। इसके अलावा जिलाधिकारी ने अधिकारियों व ठेकेदार को आपस में समन्वय बनाकर काम करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी तरह की तकनीकी अड़चन को समय पर दूर कर लिया जाए। उन्होंने निर्माण में लगे अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि परेड ग्राउंड के कार्यों की दैनिक आधार पर समीक्षा की जा रही है। लिहाजा, किसी भी तरह की हीलाहवाली न की जाए। 

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होगी प्रतियोगिता

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के क्रम में 25 जनवरी को 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसका विषय 'सभी मतदाता बनें सशक्त, सतर्क और सुरक्षित एवं जागरूक' होगा। शनिवार को जारी प्रेस बयान में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पांडे ने कहा कि मतदाता दिवस पर आयोजित होने वाली प्रतियोगता कोरोना संक्रमण की रोकथाम की गाइडलाइन के अनुरूप ऑफलाइन या ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने सभी निर्वाचक/सहायक निर्वाचक (नगर मजिस्ट्रेट व उपजिलाधिकारी) अधिकारियों को व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें- Republic Day Celebration 2021: इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर हवाई करतब नहीं दिखाएंगे वायुसेना के विमान

chat bot
आपका साथी