लच्छीवाला-भानियावाला मार्ग की मरम्मत शुरू, फुटपाथ का भी किया जा रहा निर्माण

लच्छीवाला से वाया डोईवाला-भानियावाला मार्ग से गुजरने में आने वाले परेशानी समाप्त हो जाएगी। लोनिवि ने तीन करोड़ 40 लाख की लागत से मार्ग की मरम्मत शुरू कर दी है। मार्ग के दोनों ओर अब राहगीरों के चलने के लिए एक मीटर फुटपाथ का भी निर्माण किया जा रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 02:10 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:10 PM (IST)
लच्छीवाला-भानियावाला मार्ग की मरम्मत शुरू, फुटपाथ का भी किया जा रहा निर्माण
डोईवाला-भानियावाला मार्ग पर किया जा राहा डामरीकरण का काम।

संवाद सूत्र, डोईवाला। लच्छीवाला से वाया डोईवाला-भानियावाला मार्ग से गुजरने में आने वाले परेशानी जल्द हो समाप्त हो जाएगी। लोनिवि ने तीन करोड़ 40 लाख की लागत से मार्ग की मरम्मत शुरू कर दी है। मार्ग के दोनों ओर अब राहगीरों के चलने के लिए एक मीटर फुटपाथ का भी निर्माण किया जा रहा है।

लच्छीवाला-भानियावाला मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो रखा था। जिससे वाहनों को गुजारने में परेशानी होती थी। इसके साथ बड़ी दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहता था। इस मार्ग पर बने गहरे गड्ढों में अब तक कई वाहन सवार चोटिल हो चुके हैं। क्षेत्रीय लोग लंबे समय से मार्ग मरम्मतीकरण की मांग कर रहे थे।

लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने बताया कि विभाग ने लच्छीवाला से डोईवाला तक करीब तीन किलोमीटर मार्ग का निर्माण शुरू कर दिया है। भानियावाला हरिद्वार तिराहे पर पानी की निकासी के लिए पुलिया निर्माण का कार्य भी तेजी पर है। इससे बरसाती पानी की भी निकासी हो सकेगी। पैदल राहगीरों के लिए मार्ग के दोनों ओर एक मीटर के करीब फुटपाथ भी बनाए जा रहे है।

--------------------- 

राशन किट का वितरण किया

उत्तराखंड क्रांति कार्यकर्त्‍ताओं ने गूंज संस्था के सहयोग से डोईवाला के विभिन्न वार्डों में जरूरतमंदों को राशन किट का वितरण किया। यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, गूंज संस्था की अध्यक्ष सोनिया आनंद, दल के केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा के नेतृत्व में कार्यकर्त्‍ताओं ने डोईवाला, बालावाला, हर्रावाला, नकरौंदा, प्रेमनगर पंचवटी कॉलोनी आदि इलाकों में राशन किट का वितरण किया।

18 प्लस के वैक्सीनेशन में लाई जाए तेजी

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश सदस्य आशा कोठारी के नेतृत्व में आदर्श सिख संगत के प्रदेश अध्यक्ष सरदार गुरमेल सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को कृपाण व सरोपा भेंट किया। उन्होंने तीरथ सिंह रावत से 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं व व्यक्तियों के टीकाकरण, होम्योपैथिक विश्वविद्यालय के शिलान्यास, सहित वहीं कई ज्वलंत मुद्दों पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा भी की। इस दौरान सर्राफा मंडल के दिनेश कक्कड़, अजय बहुगुणा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रकाश कोठारी आदि भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-रायवाला में 15- 20 मिनट की मूसलधार बारिश, मलबे से पटी सड़क

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी