रेलवे भूमि के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी

डोईवाला प्रेमनगर रेलवे फाटक शुगर मिल कालोनी के समीप रेलवे विभाग ने शुक्रवार को रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण पर कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:18 PM (IST)
रेलवे भूमि के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी
रेलवे भूमि के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी

संवाद सूत्र, डोईवाला : डोईवाला प्रेमनगर रेलवे फाटक शुगर मिल कालोनी के समीप रेलवे विभाग ने शुक्रवार को रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण पर कार्रवाई की। टीम ने आठ झुग्गी झोपड़ी को ध्वस्त कर दिया।

इन दिनों रेलवे प्रशासन अपनी भूमि से अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई चला रहा है, गत दिवस रायवाला में रेलवे प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर कई कच्चे अवैध निर्माण को ध्वस्त किया था। इसी क्रम में शुक्रवार को रेलवे प्रशासन ने डोईवाला क्षेत्र में अभियान चलाया। रेलवे टीम पुलिस बल के साथ सुबह करीब दस बजे प्रेमनगर रेलवे फाटक के समीप शुगर मिल कालोनी से समीप रेलवे भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंची। टीम को देखकर वह रहने वालों में हड़कंप मच गया। टीम में सभी अतिक्रमणकारियों को अपना सामान उठाने के निर्देश दिए। भारी पुलिस बल को देखकर वहां रहने वालों ने विरोध के बजाए अपना सामान समेटना ही बेहतर समझा। जब उन्होंने वहां से सामान हटा लिया तो रेलवे प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई शुरू की। सेक्शन इंजीनियरिग (रेल पथ) राकेश नौटियाल ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई के दौरान तीन कच्चे मकान और पांच झुग्गी झोपड़ी को ध्वस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इन अतिक्रमणकारियों को पहले ही नोटिस दिए जा चुके थे। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के इंस्पेक्टर जय सिंह ने बताया कि रेलवे भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए उनकी कार्रवाई जारी रहेगी। अतिक्रमण हटाओ अभियान में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के उप निरीक्षक महावीर सिंह नेगी, डोईवाला कोतवाली के उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह रावत, रेलवे व पुलिस कर्मी शामिल थे।

-------------

बेघर परिवारों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

डोईवाला : अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद बेघर हुए परिवारों ने प्रशासन से उन्हें रहने के लिए आश्रय दिलाने और मदद की गुहार लगाई। बबली देवी, सोना देवी, नंदलाल, हरी ने बताया कि उनके पास अब रहने के कोई जगह नहीं है, बरसात के मौसम में उनके सामने परिवार व सामान सुरक्षित रखने की परेशानी है। इसलिए प्रशासन उनकी मदद करे।

chat bot
आपका साथी