तोताघाटी में बोल्डर को हटाने का काम जारी

जागरण संवाददाता ऋषिकेश ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोताघाटी में रोड कटिग के चलते ढीली हुई चट्टानों को हटाने और ड्रेसिग का काम जारी है। फिलहाल अभी प्रशासन ने यहां वाहनों के संचालन को अधिकारिक अनुमति प्रदान नहीं की है। मगर रात को यहां वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:48 PM (IST)
तोताघाटी में बोल्डर को हटाने का काम जारी
तोताघाटी में बोल्डर को हटाने का काम जारी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोताघाटी में रोड कटिग के चलते ढीली हुई चट्टानों को हटाने और ड्रेसिग का काम जारी है। फिलहाल अभी प्रशासन ने यहां वाहनों के संचालन को अधिकारिक अनुमति प्रदान नहीं की है। मगर, रात को यहां वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

करीब तीन माह से पूरी तरह से बंद तोताघाटी पर कार्यदायी संस्था ने रोड कटिग का काम पूरा कर लिया है। जिसके बाद 19 अक्तूबर को उप जिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा के नेतृत्व में जियोलॉजिस्ट, लोनिवि, खनन विभाग, पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने तोता घाटी का संयुक्त निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को तोता घाटी की पहाड़ी की ओर ब्लास्टिग से ढीली हुई चट्टानों (लूज बोल्डर) को वाहनों के लिए खतरा मानते हुए इन्हें हटाने के निर्देश दिये थे। हालांकि, कटिग का काम पूरा होने के बाद यहां वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गयी है। मगर, अभी अधिकारिक रूप से यहां ट्रैफिक को नहीं खोला जा सका है। हालांकि प्रशासन ने रात्रि नौ बजे से प्रात: चार बजे तक यहां वाहनों की आवाजाही को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया है।

तोताघाटी को जल्द यातायात के लिए खोलने को लेकर कार्यदायी संस्था पर खासा दबाव है। जिसके बाद पिछले तीन दिनों से लगातार दिन-रात यहां लूज बोल्डर को हटाने का काम जारी है। उप जिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा ने बताया कि लूज बोल्डर को हटाने का काम जारी है। प्रयास है कि जल्द ही से जल्द हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाए।

chat bot
आपका साथी