टीकाकरण को लेकर धर्मगुरुओं ने आम जन से की अपील, कहा- पूरी तरह सुरक्षित है भारत में बनी वैक्सीन

18 से 44 वर्ष के नागरिकों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। ऐसे में धर्मगुरुओं ने भी टीकाकरण के लिए सभी से आगे आने की अपील की है। उनका कहना है कि संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण मास्क और शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:12 AM (IST)
टीकाकरण को लेकर धर्मगुरुओं ने आम जन से की अपील, कहा- पूरी तरह सुरक्षित है भारत में बनी वैक्सीन
देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित वैक्सीन केंद्र में वैक्सीन लगाती स्वास्थ्य कर्मी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 से 44 वर्ष के नागरिकों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। ऐसे में धर्मगुरुओं ने भी टीकाकरण के लिए सभी से आगे आने की अपील की है। उनका कहना है कि संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण, मास्क और शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है, हम सभी को शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए आगे आना चाहिए। साथ ही हमें अपने मित्रों और प्रियजनों को भी वैक्सीन के प्रति जागरूक करना चाहिए।

श्री 108 महंत कृष्णा गिरी महाराज (जंगमेश्वर व टपकेश्वर महादेव मंदिर) का कहना है कि आप सभी जानते हैं कि केंद्र और राज्य सरकार 18 से 44 तक के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगा रही है। सभी से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए आगे आएं, ताकि हम सभी कोरोना के खिलाफ लड़ सकें। इस महामारी को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है।

पादरी एए प्लोमर (प्रभारी सेंट थॉमस चर्च राजपुर रोड) का कहना है कि मेरा सभी से आग्रह है कि 18 से 44 वर्ष के सभी लोग टीकाकरण करवाएं। किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ ही चिकित्सकों की टीम इस महामारी से निजात दिलाने के लिए दिन-रात जुटी हुई है। ऐसे में उनका साथ देते हुए हम सब मिलकर इस महामारी से जीत सकते हैं।

मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी (शहर काजी) का कहना है कि मैं शुरू से ही सभी से गाइडलाइन का पालन करने की अपील करता आ रहा हूं। इस समय टीकाकरण शुरू हो चुका है, हम सभी को सरकार का साथ देते हुए टीकाकरण के लिए आगे आना होगा। घबराएं नहीं और अफवाह पर ध्यान न दें। इस महामारी को हराने के लिए हम सभी को सरकार की जनता को समर्पित सेवा का लाभ उठाना चाहिए।

शमशेर सिंह (हेड ग्रंथी गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा, आढ़त बाजार) का कहना है कि यह जनता का सरकार और देश के चिकित्सकों पर भरोसा ही है कि टीकाकरण केंद्रों में लोग उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं। सरकार, स्वास्थ्यकर्मी, हम सभी को मिलकर इस महामारी से जंग जीतनी है। इसलिए अफवाह पर ध्यान देने से बचें। हर एक का उत्साह दूसरे के लिए टीकाकरण केंद्र में आने को प्रोत्साहित करता है। हम सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

यह भी पढ़ें-संत मैथिलीशरण ने कहा- कोविड की औषधि स्वस्थ चिंतन, धैर्य और विवेक

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी