सज्जादा नशीं के खिलाफ मुकदमे से नाराज स्वजन, कहा- उर्स में भीड़ को रोकना पुलिस का काम

कलियर में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान सज्जादा नशीं और 180 के खिलाफ शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर दर्ज हुए मुकदमे को लेकर सज्जादा नशीं के स्वजनों ने नाराजगी जताई है। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि उर्स में भीड़ को रोकना पुलिस का काम है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:22 PM (IST)
सज्जादा नशीं के खिलाफ मुकदमे से नाराज स्वजन, कहा- उर्स में भीड़ को रोकना पुलिस का काम
सज्जादा नशीं के खिलाफ मुकदमे से नाराज स्वजन।

देहरादून, जेएनएन। हरिद्वार जिले के कलियर में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान सज्जादा नशीं और 180 के खिलाफ शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर दर्ज हुए मुकदमे को लेकर सज्जादा नशीं के स्वजनों ने नाराजगी जताई है। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि उर्स में भीड़ को रोकना पुलिस का काम है। सज्जादा नशीं का नहीं। इसको लेकर उन्होंने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से भी बात की। 

आपको बता दें कि 18 अक्टूबर को दरगाह पिरान कलियर में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान भीड़ उमड़ी थी। इस पर बुधवार को पुलिस की ओर से सज्जादा नशीं शाह मंसूर एजाज साबरी, 10 अन्य नामजद और 180 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गुरुवार को सज्जादा नशीं के स्वजन अली शाह एजाज साबरी ने अपने आवास पर पत्रकार वार्ता की। 

उन्होंने कहा कि मेहंदी डोरी की रस्म के लिए 60 व्यक्तियों की इजाजत मिली थी। दरगाह में उमड़ी भीड़ से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उनको ओर से किसी को नहीं बुलाया गया था। पुलिस भीड़ को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी का पालन नहीं किया है, उल्टे उन पर मुकदमा दर्ज किया है, जो गलत है। उनका ये भी कहना है कि दरगाह की मुख्य रस्म 27 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर के बीच में होगी। 

यह भी पढ़ें: कलियर के सालाना उर्स के आगाज पर उड़ी थी शारीरिक दूरी की धज्जियां, सज्जादा नशीं समेत 180 के खिलाफ मुकदमा

वह उन्हीं व्यक्तियों के साथ रस्म अदा करेंगे, जिनके पास अनुमति होगी। अगर भीड़ उमड़ती है तो इसकी जिम्मेदारी उनकी नहीं होगी। भीड़ पर नियंत्रण रखना और कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करना पुलिस, प्रशासन की जिम्मेदारी है। इस मौके पर गाजी मिया, असद साबरी, यावर अली, आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के बेटे की पैरवी में पहुंचे विधायक और नेता, जमकर हुआ बवाल; जानिए पूरा मामला 

chat bot
आपका साथी