उत्‍तराखंड में शुक्रवार से पांच दिनों तक खुलेंगी राशन की दुकानें, पढ़ि‍ए पूरी खबर

प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न के सुचारू वितरण को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें शुक्रवार से पांच दिनों के लिए खोली जाएंगी। सुबह सात बजे से 10 बजे तक यानी तीन घंटा दुकानों में खाद्यान्न वितरण किया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:30 PM (IST)
उत्‍तराखंड में शुक्रवार से पांच दिनों तक खुलेंगी राशन की दुकानें, पढ़ि‍ए पूरी खबर
उत्‍तराखंड में शुक्रवार से पांच दिनों तक खुलेंगी राशन की दुकानें।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न के सुचारू वितरण को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें शुक्रवार से पांच दिनों के लिए खोली जाएंगी। सुबह सात बजे से 10 बजे तक, यानी तीन घंटा दुकानों में खाद्यान्न वितरण किया जाएगा।

प्रदेश में 9225 राशन की दुकानें हैं। इनके माध्यम से मैदानी क्षेत्रों से लेकर दूरदराज पर्वतीय क्षेत्रों में राशनकार्डधारकों को सस्ता खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़ी इन दुकानों को लेकर सरकार ने बीती नौ मई को जारी अपने आदेश में संशोधन किया है। उक्त आदेश में राशन की दुकानों को शुक्रवार को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने को कहा गया था। अब सरकार ने एक दिन के बजाय पांच दिनों तक ये दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी किए। इस आदेश से राशनकार्डधारकों को राहत मिलेगी।

सीमित अवधि के लिए राशन की दुकान खुलने की सूरत में करीब 23.80 लाख राशनकार्डधारक परिवारों को खाद्यान्न मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य सचिव ने बताया कि सरकार ने अब अगले पांच दिनों तक दुकानें खोलने को कहा है। इससे राशनकार्डधारकों को सरलता से खाद्यान्न का वितरण किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, पुलिस महानिदेशक, सचिवों, प्रभारी सचिवों के साथ गढ़वाल व कुमाऊं के मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को उक्त आदेश को अमल में लाने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें-Corona curfew In Dehradun: देहरादून में कल शुक्रवार को 12 बजे तक खुलेंगे किराना स्टोर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी