उत्तराखंड: राशन डीलरों ने किया सीएम आवास कूच, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रोका; सड़क पर ही बैठे धरने पर

सस्ता विक्रेता समिति के बैनर तले प्रदेशभर से जुटे सस्ता-गल्ला विक्रेताओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें हाथीबड़कला में बैरिकेड लगाकर रोक दिया। मांगे पूरी नहीं होने तक राशन डीलरों ने यहीं धरना देने का एलान किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:20 PM (IST)
उत्तराखंड: राशन डीलरों  ने किया सीएम आवास कूच, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रोका; सड़क पर ही बैठे धरने पर
उत्तराखंड के सस्ता-गल्ला विक्रेताओं ने किया सीएम आवास कूच।

जागरण संवाददाता, देहरादून। मानदेय समेत अन्य मांगों को लेकर प्र्रदेशभर के सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कूच किया। हालांकि, पुलिस ने उन्हें हाथीबड़कला चौक पर ही बेरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इससे गुस्साए राशन डीलर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन किया। इसके बाद सीएम कार्यालय से आए मुख्यमंत्री के पीआरओ की ओर से जल्द सभी मांगें पूरी होने का आश्वासन मिलने पर उन्होंने प्रदर्शन खत्म किया।

पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति के बैनर तले प्रदेशभर से राशन डीलर परेड ग्राउंड में जुटे। यहां से वह सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कनक चौक और दिलाराम चौक होते हुए हाथीबड़कला चौक पहुंचे। वहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया। समिति के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम कोठियाल ने कहा कि वर्षों से राशन डीलर एक ही कमीशन पर काम कर रहे हैं। महंगाई तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में हर राशन डीलर की मांग है कि उनके लिए हर महीने का मानदेय तय हो और समय-समय पर इसमें संशोधन भी हो। 

कुमाऊं क्षेत्र के महामंत्री प्रकाश बोरा ने कहा कि पिछले साल केंद्र सरकार की मुफ्त राशन वितरण योजना के तहत उन्होंने आठ महीने तक अपने खर्च पर राशन बांटा। सरकार ने अब तक उनका कमीशन और किराया भत्ता जारी नहीं किया है। प्रदर्शन करने वालों में समिति के गढ़वाल मंडल के महामंत्री किशन दत्त उनियाल, टिहरी के जिला महामंत्री सतीश जोशी, लक्ष्मण सिंह रावत, अनूप भंडारी, सुरेंद्र सिंह नेगी, विनय पाल सिंह आदि शामिल रहे।

एससीसी कैडेट ने किया मार्च पास्ट का अभ्यास

शिवालिक कालेज आफ इंजीनियरिंग में नए छात्र-छात्राओं ने इंडक्शन प्रोग्राम के छठे दिन सोमवार को एनसीसी कैडेट ने मार्च पास्ट का अभ्यास किया। कालेज के सीनियर अंडर आफिसर राहुल तोमर ने मार्च पास्ट की सलामी ली। अंडर आफिसर शुभम कुमार राज और कैडेट पीयुष कुमार ने मार्च पास्ट में शानदार प्रस्तुति दी। एनसीसी के समन्वयक अनिरुद्ध कुलकर्णी ने सभी नए छात्र-छात्राओं को एनसीसी के बारे में जानकारी दी और एनसीसी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर आयुष्मान श्रीवास्तव, अभिषेक सरकार आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- कमीशन और किराया भत्ता के लिए तरसे राशन डीलर, पढ़‍िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी