सब्जी व फलों की ओवर रेटिंग की शिकायत पर मंडियों में रेट लिस्ट की चप्पा

सब्जी मंडियों में सब्जियों और फल की ओवर रेटिंग की शिकायतों को देखते हुए पुलिस विभाग की ओर से शहर की सभी बड़ी व छोटी सब्जी मंडियों में दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा कर दिए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:05 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:05 PM (IST)
सब्जी व फलों की ओवर रेटिंग की शिकायत पर मंडियों में रेट लिस्ट की चप्पा
सब्जी व फलों की ओवर रेटिंग की शिकायत पर मंडियों में रेट लिस्ट की चप्पा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सब्जी मंडियों में सब्जियों और फलों की ओवररेटिंग की शिकायतों को देखते हुए पुलिस विभाग की ओर से शहर की सभी बड़ी व छोटी सब्जी मंडियों में दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा कर दिए गए हैं। शुक्रवार को पुलिस की टीमें अलग-अलग मंडियों में गई और रेट लिस्ट चस्पा किए। 

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि जनता की शिकायत थी कि मंडियों में सब्जी विक्रेता फलों व सब्जियों के मनमाफिक दाम वसूल रहे हैं। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने एसपी सिटी सरिता डोबाल को निर्देशित किया गया मंडियों में सब्जी व फलों के रेट चस्पा किए जाएं, ताकि कोई भी सब्जी व फल विक्रेता अधिक दाम न वसूल सके। एसपी सिटी ने अलग-अलग टीमें बनाकर मंडियों में रेट चस्पा करवाए। 

एसपी सिटी जांच करने के लिए धर्मपुर सब्जी मंडी पहुंची और दुकानदारों को तय रेट से अधिक सब्जी व फल न बेचने को कहा। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी यदि किसी दुकानदार के खिलाफ शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी ने बताया कि मंडियों के बाद अब करियाना दुकानों पर भी रेट लिस्ट चस्पा करने की योजना बनाई जा रही है। इसको लेकर एक कमेटी बनाई गई है जो कि दुकानदारों के साथ रेट लिस्ट तैयार करेगी।

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में ईजी डे सहित छह व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी