PICS: राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने किया सचिवालय कूच, पुलिस के लाठीचार्ज में कई कार्यकर्त्‍ता घायल

आज बुधवार को राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने रोजगार की मांग को लेकर देहरादून के परेड ग्राउंड से सचिवालय कूच किया। इस दौरान पुलिस ने सुभाष रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर उन्‍हें रोका दिया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:30 PM (IST)
PICS: राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने किया सचिवालय कूच, पुलिस के लाठीचार्ज में कई कार्यकर्त्‍ता घायल
आज राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने रोजगार की मांग को लेकर देहरादून के परेड ग्राउंड से सचिवालय कूच किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) ने सचिवालय कूच किया। पुलिस ने उन्हें सुभाष रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर रोका तो प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। प्रदर्शनकारियों ने जबरन आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठी चार्च कर उन्हें दौड़ा दिया।

जिससे पार्टी के नौ लोग घायल हो गए, जिन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद सीओ सिटी शेखर सुयाल ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर शांत कराया, जिस पर उन्होंने नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा और वापस लौट गए।

राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के वरिष्ठ सदस्य यशपाल राणा का आरोप है कि इस हादसे में उनके साथी रविंद्र सैनी, राकेश तंवर, रोहित गोपाल समेत नौ लोग घायल हो गए। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शेर सिंह राणा ने कहा कि प्रदेश की विभिन्न फैक्ट्रियों समेत अन्य संस्थानों में प्रदेश के 70 फीसद युवाओं को रोजगार दिया जाए।

महिला पुलिसकर्मी संग अभद्रता

आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान एक कार्यकर्त्‍ता ने महिला पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता कर दी। जिससे वह भड़क गईं। सीओ सिटी शेखर सुयाल ने कहा कि मौके पर भोजन माताएं भी धरना दे रही थीं। जिससे पुलिस प्रदर्शनकारियों को पीछे हटा रही थी। इस दौरान ऐसा कुछ हुआ होगा। मामले को शांत करा दिया गया था।

यह हैं पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं की मांग

-इंटरमीडिएट और उससे कम पढ़े-लिखे युवाओं को पांच हजार रुपये बरोजगारी भत्ता

-ग्रेजुएट तक पढ़े युवाओं को 10 हजार रुपये

-पोस्ट ग्रेजुएट तक पढ़े युवाओं को 15 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता

शिक्षित बेरोजगारों का गांधी पार्क में अनशन

देहरादून के एनआइओएस डीएलएड प्रशिक्षितों को शिक्षक भर्ती में शामिल करने की मांग लेकर बुधवार से बेरोजगार गांधी पार्क में अनशन पर बैठेंंगे। इनके साथ संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के संयोजक दौलत कुंवर भी अनशन में शामिल होंगे। कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी अनशन जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें:- भोजन माता कामगार यूनियन ने किया सचिवालय कूच, पुलिस ने रोका, धरने पर बैठीं

chat bot
आपका साथी