रामनवमी पर मंदिर समिति ने किया हवन

विकासनगर सेलाकुई स्थित शिव मंदिर में नवरात्रि के उपलक्ष्य में बुधवार को नवमी की पूजा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:22 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:22 PM (IST)
रामनवमी पर मंदिर समिति ने किया हवन
रामनवमी पर मंदिर समिति ने किया हवन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सेलाकुई स्थित शिव मंदिर में नवरात्रि के उपलक्ष्य में बुधवार को नवमी पूजन किया गया। मंदिर समिति के सदस्यों ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सीमित संख्या में हवन यज्ञ कर मां भगवती से सुख, समृद्धि की कामना की। उन्होंने श्रद्धालुओं से कोरोना संक्रमण से बचाव को जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील भी की।

सेलाकुई के शिव मंदिर में रामनवमी के अवसर पर विशेष पूजा अर्चना और आरती में सीमित श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मंदिर समिति के सदस्यों ने देशवासियों की खुशहाली की कामना के साथ हवन यज्ञ किया। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग करने की अपील के साथ साथ ही उन्होंने पूजा के दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखने को भी कहा। इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष शूरवीर चौहान, कैप्टन धीरेंद्र सिंह बिष्ट, अशोक नेगी, प्रकाश भट्ट, हरीश बेंजवाल, डालचंद, तीरथ सिंह राणा, रितेश कुमार, मुकेश कुमार शर्मा, नितिन कुमार पाल, अनुज कुमार, साक्षी बिष्ट उपस्थित रहे।

-----------

मंदिर में कन्याओं को कराया भोज

विकासनगर: प्रतिष्ठा सेवा समिति के सौजन्य से गंगेश्वर महादेव मंदिर देवथला रुद्रपुर में नवरात्र की नवमी पर कन्या पूजन किया गया। बुधवार को मामचंद, धर्मपाल और दर्शनी देवी यजमान रहे। गंगेश्वर महादेव मंदिर महंत बजरंग दास ने कहा कि पूजन से मनुष्य के भीतर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसलिए हमेशा पूजा पाठ में ध्यान लगाना चाहिए। आचार्य ऋषिराम काला ने कहा कि महिलाओं को सनातन धर्म की रक्षा के लिए बच्चों को संस्कार देने में पीछे नहीं हटना चाहिए। बच्चे संस्कारित होंगे तो समाज और बेहतर होगा। इस मौके पर समिति अध्यक्ष अचल शर्मा, राखी शर्मा, भूपेंद्र डोगरा, सुनील बत्रा, प्रवीण शर्मा, गिरीश डालाकोटी, टीकम सिंह, महेंद्र सिंह, रविद्र तोमर, शेखर सिंह, इंदु देवी, अनुज शर्मा, शीला देवी, सुरेश कुमार, दौलत राम, सुरेश कुमार, प्रेम सिंह, तुषार डोगरा, अभिराजन, विजयपाल, पुष्पा देवी, सीमा देवी, वीर सिंह थापा, सचिन, आकाश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी