समाज में बेहतर कार्य करने को तत्पर रहती है गढ़वाल महासभा: गणेश जोशी

विकासनगर सेलाकुई के शहीद सत्येंद्र राजकीय इंटर कालेज हरिपुर परिसर रविवार को गढ़वाल महासभा की ओर से रंगारंग रमझौला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:54 PM (IST)
समाज में बेहतर कार्य करने को तत्पर रहती है गढ़वाल महासभा: गणेश जोशी
समाज में बेहतर कार्य करने को तत्पर रहती है गढ़वाल महासभा: गणेश जोशी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सेलाकुई के शहीद सत्येंद्र राजकीय इंटर कालेज हरिपुर परिसर में उत्तराखंड राज्य की 21 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हुए गढ़वाल सभा के रंगारंग रमझौल कार्यक्रम में हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने के लिए राज्य आंदोलनकारियों ने लाठियां खाई हैं, मातृशक्ति के कारण वह जिदा बचे हैं। उन्होंने कहा कि गढ़वाल महासभा से वह काफी पहले से जुड़े हैं, जो किसी भी अच्छे कार्य को करने से कभी पीछे नहीं हटती।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भाजपा सरकार की सराहना करते हुए कहा कि, सरकार पहाड़ के पानी और पहाड़ की जवानी को रोकने का काम कर रही है। पलायन रोकने के लिए सरकार का प्रयास सफल भी हो रहा है। कहा कि मातृशक्ति यदि कोई उद्योग लगाती है तो, पांच फीसद की छूट की जाएगी। उत्तराखंड का कोई बच्चा एनडीए आइएस आदि के लिए कोचिग करता है तो 50 हजार रुपये सरकार देगी। शहीद सैनिक 1734 परिवारों के घर जाकर उनके आंगन की मिट्टी एकत्र करने का काम की। इस मिट्टी से देहरादून में सैनिक धाम बनाने का काम पुष्कर धामी की सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि, पुलवामा, कारगिल, श्रीनगर, पुंछ कहीं भी जंग होती है तो उसमें उत्तराखंड का सैनिक आगे बढ़कर वीरता का परिचय देता है। सरकार ने फैसला लिया है कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को योग्यता के आधार पर नौकरी दिलाने का काम करेगी। गढ़वाल महासभा सेलाकुई ने सेलाकुई में 50 बेड का अस्पताल और आर्मी कैंटीन की मांग उठाई। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि, इस पर जल्दी ही कार्य किया जाएगा। गढ़वाल सभा ने उन्हें प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर शहीद के परिवारों को सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर आदि ने सैनिक कल्याण मंत्री का स्वागत किया।

रंगारंग रमझौल कार्यक्रम में सांस्कृति प्रस्तुतियों से अनूठी छटा बिखरी। कार्यक्रम में दुर्गा शिक्षा निकेतन व ज्ञानदीप विद्यालय के बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुतियां दी। प्रसिद्ध गायक गजेंद्र सिंह राणा ने मां नंदा देवी राज जात यात्रा, बबली तेरो मोबाइल, अनिल धस्माना ले मां भवानी देवी देवी की जय, रेखा धस्माना ने धरती हमरा गढ़वाल की कद्र प्यारी छा, मनोज सावंत ने घुघूती हमारा पहाड़ की. व मधु बेंजवाल ने स्वर्ग तारा जुनाली रात मा की प्रस्तुति से समा बांधा। इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक शूरवीर सिंह चौहान, अध्यक्ष राजेंद्र बलूनी, प्रकाश भट्ट, चरण सिंह कोठियाल, पूरण सिंह रावत, रविद्र मोहन पांडेय, गणेश सकलानी, हरीश बेंजवाल, संजय गुसाईं, वीर सिंह रावत, बलवीर गुसाईं, रमेश चंद देवली, प्रेम सिंह गुसाईं, आशुतोष चौहान, संजय रावत, वीरेंद्र बलूनी, सीएम कोटनाला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी