एनएबीएच प्रमाणित पहला सरकारी अस्पताल बना रामनगर का राम दत्त जोशी चिकित्सालय

विश्व बैंक से वित्त पोषित उत्तराखंड हेल्थ सिस्टम्स डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अंतर्गत पीपीपी मोड पर संचालित रामनगर का राम दत्त जोशी चिकित्सालय राज्य का पहला एनएबीएच प्रमाणित सरकारी अस्पताल बन गया है। जुलाई से यह अस्पताल पीपीपी मोड पर संचालित किया जा रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:01 PM (IST)
एनएबीएच प्रमाणित पहला सरकारी अस्पताल बना रामनगर का राम दत्त जोशी चिकित्सालय
पीपीपी मोड पर संचालित रामनगर का राम दत्त जोशी चिकित्सालय राज्य का पहला एनएबीएच प्रमाणित सरकारी अस्पताल बन गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: विश्व बैंक से वित्त पोषित उत्तराखंड हेल्थ सिस्टम्स डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अंतर्गत पीपीपी मोड पर संचालित रामनगर का राम दत्त जोशी चिकित्सालय राज्य का पहला एनएबीएच प्रमाणित सरकारी अस्पताल बन गया है। पिछले साल जुलाई से यह अस्पताल शुभम सर्वं मेडिकल प्रोजेक्ट्स के सहयोग से पीपीपी मोड पर संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत अस्पताल की व्यवस्थाओं में खासा सुधार हुआ है।

बता दें कि एनएबीएच रोगी की सुरक्षा व उपचार की गुणवत्ता,राष्ट्रीय मानकों के अनुसार उपचार, योग्य चिकित्सको द्वारा इलाज और स्वस्थ सेवाओं में सुधार के लिए निरंतर निगरानी सुनिश्चित करता है। उत्तराखंड हेल्थ सिस्टम्स डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के परियोजना निदेशक युगल किशोर पंत ने इस पूरी कवायद में सचिव अमित नेगी के मार्गदर्शन व सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया की अस्पताल के सभी विभाग जैसे शल्य चिकित्सा, आंतरिक चिकित्सा, प्रसूति एवं स्त्री रोग, हड्डी रोग, बाल रोग, नेत्र रोग, नाक काल गला रोग में योग्य चिकित्सक उच्च कोटि की सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। वहां सभी तरह की जांच व शल्य चिकित्सा के लिए सभी आधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं। वहीं सभी कर्मचारी मरीजों की मदद के लिए प्रशिक्षित एवं तत्पर हैं।

यह भी पढ़ें- डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर लगा विराम, मतदान के बाद सोमवार को जारी होगा परिणाम

पंत ने अस्पताल के सभी अधिकारियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ एवं अस्पताल के प्रबंधक समिति के सभी सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने ये भी उम्मीद जताई की ये उपलब्धि  उत्तराखंड के अन्य अस्पतालों को अपनी सुविधाएं बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी और उन्हेंं भी एनएबीएच से प्रमाणित होने के लिए उत्साहित करेगी।

यह भी पढ़ें- थल सेना की जनरल ड्यूटी लिखित परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित, मायूस लौटे हजारों युवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी