राज्‍यसभा सदस्‍य अनिल बलूनी बोले, उत्तराखंड में पांच साल बाद दोबारा सरकार बनाने का मिथक हम तोड़ेंगे

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि हम उत्तराखंड में पांच साल में सरकार बदलने का इस बार मिथक हम तोड़ेंगे। उत्तराखंड में फिर से भाजपा की डबल इंजन सरकार बनेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:45 PM (IST)
राज्‍यसभा सदस्‍य अनिल बलूनी बोले, उत्तराखंड में पांच साल बाद दोबारा सरकार बनाने का मिथक हम तोड़ेंगे
राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में पांच साल में सरकार बदलने का इस बार मिथक हम तोड़ेंगे।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में पांच साल में सरकार बदलने का इस बार मिथक हम तोड़ेंगे। उत्तराखंड में फिर से भाजपा की डबल इंजन सरकार बनेगी। राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी बीते मंगलवार को जनपद पौड़ी के कोट ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव नकोट आए थे। जहां उन्होंने अपनी कुलदेवी और इष्ट देवता का पूजन करने के बाद अपने गांव से मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान की शुरुआत की थी। भाजपा संगठन की ओर से उन्हें अपने गांव का पन्ना प्रमुख भी बनाया गया है। अनिल बलूनी मंगलवार की रात मुनिकीरेती के तपोवन स्थित एक होटल में पहुंच गए थे।

बुधवार की सुबह से ही उनसे मिलने वालों का तांता होटल में लगा रहा। कई जनप्रतिनिधियों और प्रशंसकों ने उनसे मुलाकात की। बातचीत में राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास को लेकर हम बेहद गंभीर हैं। भविष्य में क्या योजनाएं हैं इसे लेकर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा काम होने के बाद बोलता हूं, पहले बोलने की मेरी आदत नहीं है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार उत्तराखंड में कई इंस्टिट्यूशन लाने पर विचार कर रही है। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन का एक केंपस हम उत्तराखंड में ला रहे हैं। जिसकी पूरी तैयारी हो गई है।

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से देहरादून और नैनीताल में पर्यटकों और विकास योजनाओं को गति मिली है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार उत्तराखंड के विकास में सोच विचार कर काम कर रही है। राज्यसभा सदस्य बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड सहित पहाड़ी राज्यों को लेकर हमेशा यही कहा जाता है कि यहां प्रत्येक पांच साल बाद सरकार बदल जाती है। हम इस बार इस मिथक को तोड़ने जा रहे हैं। अगले विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में फिर से भाजपा की डबल इंजन सरकार बनने जा रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि कोरोना संकट के समय कई लोग गांव में वापस आए थे और जो वापस महानगरों की ओर जा रहे हैं। हमारा यह मानना है कि विकास की बात टुकड़ों में नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर संपूर्णता में सोचा जाना चाहिए। वैश्विक महामारी के कारण महानगरों से लोग यहां आ गए इससे कुछ होगा ऐसा सोचना गलत है। इतना जरूर है कि आपदा को अवसर बनाया जा सकता है। इस विषय पर पूर्णता के साथ सोचने की जरूरत है।

अपने पैतृक गांव में डेढ़ साल बाद पहुंचे अनिल बलूनी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं स्वयं अपने गांव गया, मैंने वहां अपना वोट बनाया है। पहाड़ के गांवों की स्थिति ठीक नहीं है। विशेष रूप से हम राजनीतिक लोगों को ऐसी हालत को देखकर शर्मिंदा होना चाहिए कि गांव की ऐसी दुर्दशा क्यों है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में वह अपने गांव के लिए कुछ बड़ा करना चाहते हैं। जिसके लिए वह योजना तैयार कर रहे हैं।

राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी से विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, गन्ना एवं चीनी विकास बोर्ड के अध्यक्ष भगतराम कोठारी, समाज कल्याण अनुश्रवण समिति के उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोघा, पालिकाध्यक्ष मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, ऋषिकेश के स्वच्छता एंबेस्डर पंडित रवि शास्त्री, पूर्व दायित्व धारी संदीप गुप्ता, भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष अनिकेत गुप्ता, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला आदि शामिल रहे। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने मंगलवार की रात ही उनसे करीब आधा घंटा मुलाकात की। राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी यहां से हल्द्वानी के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड भाजपा का चिंतन शिविर 12 मार्च से दून में, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी