उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने सौंपे 200 आक्सीमीटर

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने नैनीताल जिले के लिए 200 आक्सीमीटर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के विशेष कार्याधिकारी जगमोहन सुंदरियाल को सौंपे। ये सभी आक्सीमीटर जिलाधिकारी नैनीताल को भेजे जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:25 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:25 PM (IST)
उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने सौंपे 200 आक्सीमीटर
उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने नैनीताल जिले के लिए 200 आक्सीमीटर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के विशेष कार्याधिकारी जगमोहन सुंदरियाल को सौंपे। ये सभी आक्सीमीटर जिलाधिकारी, नैनीताल को भेजे जाएंगे।

राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने इंटरनेट मीडिया के जरिये जानकारी साझा करते हुए बताया कि ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासियों की संस्था उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा भारतीय दूतावास के माध्यम से भेजे गए 200 आक्सीमीटर की खेप प्राप्त हो गई है। इसे मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी को सौंपा गया है। जिलाधिकारी नैनीताल स्थानीय आवश्यकता के आधार पर इन्हें वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि जहां-जहां से भी शुभचिंतकों और प्रवासी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, उसे वह उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में भेजने के लिए प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने आक्सीमीटर के लिए उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन का आभार भी प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आपदा की घड़ी में छोटा सा सहयोग भी महत्वपूर्ण है।

---------------------

जनता को समर्पित किए आक्सीजन कंसन्ट्रेटर

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यूनिवर्सिटी आफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी से मिले 50 और सेवा इंटरनेशनल से मिले 25 कंसन्ट्रेटर जनता को समर्पित किए। उन्होंने कहा कि इनका उपयोग उत्तराखंड के उन अस्पतालों में किया जाएगा, जहां इनकी कमी है। रविवार को मुख्यमंत्री आवास में यूनिवर्सिटी आफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी और सेवा इंटरनेशनल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भेंट किए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इनमें से कुछ आक्सीजन कंस्ट्रेटर गढ़वाल व कुमाऊं के पहाड़ी जिलों के अस्पतालों में भी भेजे जाएंगे। कोविड-19 से लड़ाई में सरकार अपने सभी संसाधनों का उपयोग कर रही है।

कोविड की रोकथाम में धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। हमें विभिन्न संगठनों, संस्थाओं और उद्योगों का पूरा सहयोग मिल रहा है। कोविड से लड़ाई सभी के सहयोग और समन्वित प्रयासों से ही जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी उनसे उत्तराखंड में कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने प्रदेश को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया है। इस अवसर पर महानिदेशक स्वास्थ्य डा. तृप्ति बहुगुणा, यूपीइएस के वीसी डा. सुनील राय, कुलसचिव डा. वीणा दत्ता, लोकेंद्र दत्त शर्मा, सेवा इंटरनेशनल के अशोक शर्मा व शशांक नेगी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने दिए 100 ऑक्सीजन सिलिंडर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी