राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के लिए की आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने राज्य के लिए आक्सीजन सिलिंडर का एक ट्रक गुजरात से देहरादून भिजवाया है। भाजपा सांसद बलूनी ने कहा कि उनकी पिछले दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति पर चर्चा हुई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:47 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:47 AM (IST)
राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के लिए की आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था
उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने राज्य के लिए आक्सीजन सिलिंडर का एक ट्रक गुजरात से देहरादून भिजवाया है। भाजपा सांसद बलूनी ने कहा कि उनकी पिछले दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति पर चर्चा हुई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। साथ ही संक्रमितों की संख्या के अनुपात में अधिक आक्सीजन सिलिंडर की जरूरत बताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिलिंडर उपलब्ध होने पर उन्हें बार-बार भरवा कर ज्यादा से ज्यादा पीड़ि‍तों को जरूरत होने पर आक्सीजन दी जा सकती है।

बलूनी के मुताबिक उन्होंने निजी संबंधों और मित्रों के सहयोग से एक ट्रक आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की है। यह ट्रक बुधवार को कच्छ, गुजरात से चल चुका है, जो शुक्रवार सुबह तक देहरादून पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेश के कुछ मित्रों ने पल्स आक्सीमीटर भी उपलब्ध कराए हैं। साथ ही सांसद निधि से खरीदे जाने वाले कंसन्ट्रेटर भी शीघ्र ही राज्य सरकार को सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी के सहयोग से हम कोरोना संक्रमण को काबू कर लेंगे।

----------------------------------- 

विधायक विनोद चमोली ने दी अस्पताल को एंबुलेंस

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए धर्मपुर विधायक विनोद चमोली लगातार सक्रिय हैं। उन्होंने क्लेमेनटाउन कैंट अस्पताल को एक एंबुलेंस दान की है। साथ ही यहां 14 आइसीयू और छह सामान्य बेड का अस्पताल तैयार करने की बात कही है। चमोली ने कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य कर्मियों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि उनके स्तर से हर संभव मदद की जाएगी। कहा कि उनकी विधानसभा में कार्यकर्त्‍ताओं की ओर से टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

यहां अभी टीकाकरण केंद्रों की संख्या और बढ़ाई जाएगी। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों पर सैनिटाइजेशन के लिए नगर निगम को भी पत्र लिखा है। बताया कि क्षेत्र में दीपनगर, अजबपुर खुर्द, मोथरोवाला, बंजारावाला, कन्हैया विहार, माजरा, सेवला कलां, सेवला खुर्द, मेहूंवाला, रीठामंडी, भारूवाला ग्रांट ब्रह्मपुरी आदि क्षेत्रों में स्थित प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने हरिद्वार बाइपास स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी आइसीयू बेड लगवाने की बात कही।

यह भी पढ़ें-कोरोनाकाल में एसडीआरएफ के जवान जरूरतमंदों की सहायता करने में हैं जुटे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी