उत्तराखंड: राज्य निगम कर्मियों ने सीएम के समक्ष रखी मांगें, मुख्य सचिव के साथ बैठक का आश्वासन

राज्य निगम कर्मी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार सरकार से गुहार लगा रहे हैं। राज्य निगम कर्मचारी-अधिकारी महासंघ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगें उनके समक्ष रखीं। जिस पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र मुख्य सचिव के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:04 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:04 PM (IST)
उत्तराखंड: राज्य निगम कर्मियों ने सीएम के समक्ष रखी मांगें, मुख्य सचिव के साथ बैठक का आश्वासन
राज्य निगम कर्मियों ने सीएम के समक्ष रखी मांगें।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राज्य निगम कर्मी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार सरकार से गुहार लगा रहे हैं। राज्य निगम कर्मचारी-अधिकारी महासंघ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगें उनके समक्ष रखीं। जिस पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र मुख्य सचिव के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया।

मंगलवार को महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मिला। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष निगमों में आयुष्मान योजना, मकान किराया भत्ता, पेयजल और परिवहन निगम में नियमित वेतन व्यवस्था, पूर्व में शासन के साथ बनी सहमति के अनुसार कार्रवाई करने सहित अन्य मुद्दे रखे।

महासंघ के महासचिव बीएस रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री को मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें सार्वजनिक निगमों में आयुष्मान योजना का लाभ राज्य कर्मचारियों की भांति देने और पेंशनर्स को यह लाभ निश्शुल्क दिए जाने की मांग की गई है। इसके अलावा महासंघ ने परिवहन और पेयजल निगम में समय पर वेतन न दिए जाने पर भी रोष जताया। बीएस रावत ने कहा कि गढ़वाल मंडल विकास निगम में कार्मिकों को महंगाई भत्ता देने की मांग की जा रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वे कार्मिकों का अहित नहीं होने देंगे। उनकी सभी समस्याओं के निस्तारण को शासन गंभीर है। उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र कार्मिकों की मुख्य सचिव के साथ बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी मांगों पर विचार किया जाएगा। इस दौरान उत्तराखंड पेयजल डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के महासचिव अजय बैलवाल भी उपस्थित रहे।

एबीवीपी का प्रांतीय अधिवेशन 13 को

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का 21 वां प्रांतीय अधिवेशन का 13 दिसंबर को होगा। मंगलवार को परिषद के पदाधिकारियों ने करनपुर स्थित कार्यालय में अधिवेशन के पोस्टर विमोचन के साथ पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी। परिषद के प्रांत कार्यालय में पत्रकार वार्ता में प्रांत अध्यक्ष डॉ. कौशल कुमार ने बताया कि 11 व 12 दिसंबर को प्रांत अभ्यास वर्ग का आयोजन होगा। इसमें सैद्धांतिक भूमिका, कार्य पद्धति, परिसर कार्य व प्रवास पर चर्चा होगी। 13 दिसंबर को प्रांत अधिवेशन का आयोजन होगा। अधिवेशन में प्रांत कार्यकारिणी चुनाव, नवीन कार्यकारिणी की घोषणा व ध्वजारोहण के बाद समापन होगा। 

यह भी पढ़ें: Smart City: दून महानगर व्यापार की मांग, रात को ही करवाए जाएं स्मार्ट सिटी के कार्य

chat bot
आपका साथी