देहरादून : राजपुर रोड विधायक ने खुद किया कॉलोनी को सैनिटाइज

जन सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता। राजपुर रोड विधायक खजानदास भी कोरोना संकट काल में यही संदेश दे रहे हैं। पिछले कई दिनों से वे लगातार जन सेवा के कार्यों में जुटे हैं। रविवार को उन्होंने वार्ड-28 की कॉलोनियों को सैनिटाइज किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:08 AM (IST)
देहरादून : राजपुर रोड विधायक ने खुद किया कॉलोनी को सैनिटाइज
वार्ड-28 राजीव रावत कॉलोनी, सूरज बस्ती आदि स्थानों पर सैनिटाइज करते राजपुर विधायक खजानदास।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जन सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं होता। राजपुर रोड विधायक खजानदास भी कोरोना संकट काल में यही संदेश दे रहे हैं। पिछले कई दिनों से वे लगातार जन सेवा के कार्यों में जुटे हैं। रविवार को उन्होंने वार्ड-28 की कॉलोनियों को सैनिटाइज किया।

विधायक खजानदास कार्यकर्त्‍ताओं के साथ पिछले कई दिनों से अस्पतालों के बाहर भोजन के स्टॉल लगाने के साथ ही कोरोना मरीजों को आक्सीजन सिलिंडर व अन्य मदद पहुंचा रहे हैं। उन्होंने राजीव रावत कॉलोनी, सूरज बस्ती आदि क्षेत्रों में घरों को सैनिटाइज किया और क्षेत्रवासियों को कोरोना महामारी से सतर्क रहने को जागरूक किया। इस अवसर पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरके सिंह, करनपुर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष महेश गुप्ता, राहुल लारा, सोनी रावत, रईस खान आदि शामिल रहे।

गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराए सरकार

पछवादून जिला कांग्रेस प्रवक्ता नरेश गांधी ने कहा कि सरकार पछवादून क्षेत्र में गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराए। उन्होंने रविवार को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में और टीकाकरण केंद्र खोलने की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग को टीके लग सकें। उन्होंने कहा कि सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में भी वैक्सीनेशन की सुविधा होनी चाहिए। मेडिकल स्टाफ के वहां बैठने की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पछवादून के कई स्वास्थ्य केंद्रों में इस वक्त वैक्सीन नहीं है। सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों में और घनी आबादी क्षेत्र सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर, विकासनगर, भाऊवाला में वैक्सीन उपलब्ध करवानी चाहिए।

माजरा मदरसा में सेवा में जुटी खिदमत ए खल्क की टीम

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर धार्मिक संगठन मदद को हाथ बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में टीम 'खिदमत ए खल्क' माजरा स्थित इदारा जमिउल- उलूम मदरसा में बने कोविड केयर सेंटर में आने वालों की सेवा में जुटी हुई है। दवा से लेकर खाना, पानी, जूस आदि उपलब्ध करवा रहे हैं।

बीते रमजान माह शुरू होने के बाद शहर काजी मौलाना मोहम्मद की अपील पर टीम  खिदमत ए खल्क ने इंसानियत का फर्ज निभाते हुए माजरा मदरसा को कोविड केयर सेंटर के रूप में तब्दील किया है। टीम ने यहां पर फिलहाल 30 बेड स्थापित किए हैं, साथ ही ऑक्सीजन पाइपलाइन भी बिछाई है। सर्दी, जुकाम खांसी से ग्रसित मरीजों की यहां सुबह व शाम को टीम से जुड़े युवा सेवा कर रहे हैं। टीम का नेतृत्व करने वाले पूर्व दर्जाधारी शादाब शम्स का कहना है कि घरों में लोग आजकल डरे हुए हैं और अस्पताल भी नही जाना चाहते, ऐसे लोग यहां आ रहे हैं और सिम्टम्स मिलने पर वहां मौजूद डॉक्टरों की टीम के निर्देश पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कर रहे हैं, जबकि सामान्य जुकाम या बुखार वालों का वहीं प्रतिदिन देखभाल की जा रही है और उन्हें मेडिसिन किट प्रदान कर रहे हैं।

मौजूदा परिस्थिति को लेकर कई लोग डरे रहते हैं तो उन्हें बेहतर माहौल के लिए मनोचिकित्सक भी टिप्स देते हैं। शादाब में बताया कि सुबह से शाम तक हर दिन 12 से 15 लोग आ रहे रहे है जबकि जबकि रात को लोग घरों में जाना चाहते हैं तो युवा अपने वाहनों को एम्बुलेंस के तौर पर इस्तेमाल कर उन्हेंं घर भी छोड़ रहे हैं, और मेडिसिन किट भी प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर युवाओं की ओर से तैयारी को गई है, प्रशासन की ओर से निरीक्षण के बाद इसे पूरी तरह से शुरू किया जाएगा। इस सम्बंध में उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव से वार्ता हुई, उन्होंने शीघ्र ही इस सेंटर को संचालित करने का आश्वसन दिया है। उन्होंने बताया को डॉक्टरों की टीम में  डॉ. शदाकत, डॉ. कपिल सूरी व डा शरफराज सेवा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें-देहरादून में भाजयुमो कार्यकर्त्‍ताओं ने किया रक्तदान, बांटी दवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी