उत्तराखंड: इंजीनियर्स संघ के रामकुमार अध्यक्ष, अजय बेलवाल को महासचिव का जिम्मा

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पेयजल निगम के नौवें अधिवेशन में नई कार्यकारिणी का चयन हुआ जिसमें रामकुमार को प्रांतीय अध्यक्ष और अजय बेलवाल को प्रांतीय महासचिव चुना गया। देर शाम नई कार्यकारिणी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:41 PM (IST)
उत्तराखंड: इंजीनियर्स संघ के रामकुमार अध्यक्ष, अजय बेलवाल को महासचिव का जिम्मा
उत्तराखंड: इंजीनियर्स संघ के रामकुमार अध्यक्ष, अजय बेलवाल को महासचिव का जिम्मा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ पेयजल निगम के नौवें अधिवेशन में नई कार्यकारिणी का चयन हुआ, जिसमें रामकुमार को प्रांतीय अध्यक्ष और अजय बेलवाल को प्रांतीय महासचिव चुना गया। देर शाम नई कार्यकारिणी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

जोगीवाला स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित अधिवेशन में नई कार्यकारिणी का चुनाव हुआ। अध्यक्ष और महासचिव के अलावा अनूप भंडारी प्रांतीय उपाध्यक्ष, जेबी शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रमेश कोषाध्यक्ष, प्रमोद कोठियाल सचिव (प्रोन्नत), इंदु उनियाल को संगठन सचिव (महिला), सत्येंद्र कुमार को संगठन सचिव चुना गया।

अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने इंजीनियर्स को संबोधित किया। उन्होंने संघ के सदस्यों की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। खुले सत्र की अध्यक्षता कर रहे संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रामकुमार ने मुख्य अतिथि समेत अति विशिष्ट अतिथि रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, पेयजल सचिव नितेश कुमार झा, प्रबंध निदेशक उदयराज सिंह, मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र पंत आदि का स्वागत किया। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जिम्मेदार डिप्लोमा अभियंता सभी विभागों की रीढ़ कहे जाते हैं। लेकिन, उनकी न्यायोचित समस्याओं के निस्तारण को उन्हें हमेशा संघर्ष करना पड़ता है।

उन्होंने मांग की कि पेयजल व जल संस्थान का एकीकरण व राजकीयकरण किया जाए। वर्तमान सरकार की ओर से काबीना मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है और समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक होना आपेक्षित है। नई पेंशन योजना से आच्छादित कार्मिकों के लिए सरकार की ओर से निर्धारित अंशदान 14 प्रतिशत किया जाए। इसके अलावा संघ ने सरकार को पेयजल निगम की कार्यशैली और आय में बढोतरी को सुझाव भी दिए।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: कांग्रेस में आसान नहीं होगी टिकट की राह, दावेदारों को गुजरना होगा कड़ी परीक्षा से

chat bot
आपका साथी