गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रकाशमान हुआ राजभवन

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्‍तराखंड में सभी सरकारी भवनों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। इस दिन की खुशी हमारे मजबूत गणतंत्र की परिचायक भी है। सोमवार देर शाम को देहरादून स्थित राजभवन भी रोशनी से प्रकाशमान हुआ।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:29 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:35 PM (IST)
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रकाशमान हुआ राजभवन
सोमवार देर शाम को देहरादून स्थित राजभवन भी रोशनी से प्रकाशमान हुआ।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उत्‍तराखंड में सभी सरकारी भवनों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। इस दिन की खुशी हमारे मजबूत गणतंत्र की परिचायक भी है। सोमवार देर शाम को देहरादून स्थित राजभवन भी रोशनी से प्रकाशमान हुआ।

शहीदों की याद में 501 दीये जलाए

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सहारनपुर चौक स्थित पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर सेवा समिति की ओर से मंदिर में घी के 501 दीये जलाकर शहीदों का स्मरण किया गया। इस दौरान सेवादारों ने शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। 

महंत श्री श्री 108 रविंद्र पुरी महाराज के सानिध्य में मंदिर प्रांगण में दीपांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें धार्मिक और सामाजिक संगठन से जुड़े सदस्य शामिल हुए। आरती के बाद भारत माता और शहीद के स्मारक की रंगोली बनाकर उसपर 501 दीये रखकर जलाए। इस दौरान भक्तों ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए नमन किया। कोरोना की शांति के लिए भी प्रार्थना की गई।

श्रद्धालुओं के पृथ्वीनाथ महादेव की जय, वंदे मातरम, भारत माता की जय, शहीदों तुम्हारा यह बलिदान याद करेगा हिंदुस्तान.. आदि जय घोष से मंदिर गुंजायमान हो गया। इस मौके पर दिगंबर भागवत, दिनेश पुरी, भारत भूषण पाठक, आशीष उनियाल, प्रवीण गुप्ता, अनुराग गुप्ता, विक्की गोयल, नवीन गुप्ता, संजय कुमार गर्ग, राजकुमार गुप्ता, दिलीप सैनी, अशोक ठाकुर, नरेंद्र ठाकुर, दीपक मित्तल,  शिवसेना प्रमुख उत्तराखंड गौरव कुमार, दर्जाधारी रविंद्र कटारिया, कुंवर जपिंदर सिंह, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड : सौ फीसद साक्षरता वाला देश का पहला जिला बना देहरादून

chat bot
आपका साथी