अपराधिक घटनाओं की जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

विकासनगर विकासनगर और बाड़वाला की दो घटनाओं की जांच की मांग को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय गोरखा पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने डाकपत्थर में रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:32 PM (IST)
अपराधिक घटनाओं की जांच की मांग को लेकर निकाली रैली
अपराधिक घटनाओं की जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

संवाद सहयोगी, विकासनगर: विकासनगर और बाड़वाला की दो घटनाओं की जांच की मांग को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय गोरखा मोर्चा पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने डाकपत्थर में रैली निकाली। कार्यकत्र्ताओं ने दोनों घटनाओं की जांच के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को संबोधित एक ज्ञापन भी क्षेत्राधिकारी वीडी उनियाल को सौंपा।

अखिल भारतीय गोरखा मोर्चा पार्टी ने ज्ञापन में कहा कि दिसंबर 2020 की सुबह ग्राम बाड़वाला निवासी विजय थापा का शव जंगल से बरामद हुआ था। शव की शिनाख्त के बाद मृतक के स्वजन ने उसकी हत्या की आशंका जताई थी, लेकिन तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच करने के बजाए इसे आत्महत्या बताकर रफा-दफा कर दिया। इसके अतिरिक्त जुलाई 2015 में विकासनगर से लापता भगत राम नौटियाल पुत्र चांदराम नौटियाल के बारे में कोई जानकारी नहीं होने का मुद्दा भी उठाया। पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि भगत राम के स्वजन लगातार अपहरण की बात कहते रहे, लेकिन पुलिस ने मामले को साधारण गुमशुदगी में दर्ज करके ठंडे बस्ते में डाल दिया। उनका कहना है कि युवक के अपहरण के कई सबूत देने के बाद भी पुलिस अधिकारियों ने मामले को दबा दिया। उन्होंने क्षेत्र की दो घटनाओं की जांच नए सिरे से करने या फिर मामलों की जांच को एसआइटी का गठन करने की मांग की। उन्होंने डाकपत्थर बाजार से लेकर सीओ कार्यालय तक रैली निकालने के बाद अपनी मांग से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। रैली में गोरखा मोर्चा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेबी कार्की, चांदराम नौटियाल, शारदा नौटियाल, पूनम नौटियाल, अंजना वर्मा, सचिन राणा, पवन राणा, बलराज थापा, पूजा थापा, दिव्यांशु थापा, प्रेम सिंह, रीना ठाकुर शामिल रहे।

-------------

मामले की जांच की मांग

विकासनगर: भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने क्षेत्र में हुई विभिन्न घटनाओं की जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि मृतक और लापता युवक के स्वजन की संतुष्टि के लिए पुलिस प्रशासन को उनकी मांग के आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा दोनों परिवारों ने अपने घर के सदस्यों को खो दिया है। ऐसे में मानवता के नाते उन्हें न्याय दिलाने के लिए अधिकारियों को पहल करनी चाहिए। उन्होंने सीओं विकासनगर से मुलाकात करके घटनाओं की जांच की मांग भी की।

chat bot
आपका साथी