उत्तराखंड क्रिकेट टीम में गेस्ट प्लेयर के चयन पर सवाल, CAU अध्यक्ष को लिखा गया पत्र

उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम में मेहमान खिलाड़ियों (गेस्ट प्लेयर) के चयन पर क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के सह सचिव और उपाध्यक्ष ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला को पत्र लिखा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 03:07 PM (IST)
उत्तराखंड क्रिकेट टीम में गेस्ट प्लेयर के चयन पर सवाल, CAU अध्यक्ष को लिखा गया पत्र
उत्तराखंड क्रिकेट टीम में गेस्ट प्लेयर के चयन पर सवाल, CAU अध्यक्ष को लिखा गया पत्र।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम में मेहमान खिलाड़ियों (गेस्ट प्लेयर) के चयन पर क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के सह सचिव और उपाध्यक्ष ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला को पत्र लिखा है। हालांकि, सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने पत्र भेजे जाने की पुष्टि करते हुए इसमें उठाए गए सवालों को निराधार बताया है।

गुरुवार को यह पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। पत्र में कहा गया है कि इस वर्ष भी सीनियर पुरुष व सीनियर महिला टीम के लिए तीन-तीन गेस्ट प्लेयर चयनित कर लिए गए हैं। जबकि, गेस्ट प्लेयर के चयन के संबंध में किसी भी एपेक्स काउंसिल मीटिंग में कोई निर्णय नहीं लिया गया था। पिछले वर्ष गेस्ट प्लेयर का क्रिकेट में प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा, जबकि प्रदेश के खिलाडिय़ों ने उनसे बेहतर किया। ऐसे में टीम में गेस्ट प्लेयर के स्थान पर उत्तराखंड के ही प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मौका दिया जाना चाहिए। उपाध्यक्ष संजय रावत और सह सचिव अवनीश वर्मा ने सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला से इसका संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पत्र में हैं तमाम त्रुटियां

सीएयू को भेजे गए पत्र में उपाध्यक्ष संजय रावत और सह सचिव अवनीश वर्मा के हस्ताक्षरित पत्र में तमाम त्रुटियां भी हैैं। विशेष बात यह कि पत्र क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के बजाय उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को संबोधित किया गया है।

सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि पहले तो यह पत्र क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के नाम नहीं लिखा गया है। दूसरा एपेक्स काउंसिल की गेस्ट प्लेयर के चयन में कोई भूमिका नहीं है। यह काम सेलेक्शन कमेटी करती है। अभी प्रदेश की टीम नई है और खिलाड़ियों को पर्याप्त अनुभव नहीं है। हालांकि, प्रदर्शन के आधार पर प्रयास है कि अगले वर्ष से स्थानीय खिलाड़ी को ही कप्तान नियुक्त किया जाए।

यह भी पढ़ें- पहलवान लाभांशु अमेरिकी वीजा के लिए कर रहे संघर्ष, PM को लिखा पत्र; USA ओपन सूमो चैंपियनशिप में लेना है भाग

chat bot
आपका साथी