लोनिवि बनाएगा छह तीर्थ पुरोहितों के आवास

केदारनाथ धाम में छह तीर्थ पुरोहितों के आवास का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग करेगा। इसके लिए वित्त विभाग ने 262.71 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 03:00 AM (IST)
लोनिवि बनाएगा छह तीर्थ पुरोहितों के आवास
लोनिवि बनाएगा छह तीर्थ पुरोहितों के आवास

राज्य ब्यूरो, देहरादून: केदारनाथ धाम में छह तीर्थ पुरोहितों के आवास का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग करेगा। इसके लिए वित्त विभाग ने 262.71 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है।

मंगलवार को सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये केदारनाथ धाम में चल रहे अवस्थापना कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। मुख्य सचिव ने दिसंबर माह में स्वयं एक बार निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने की बात कही। बैठक में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि भारत सरकार द्वारा विशेष योजनागत सहायता पुनर्निर्माण के अंतर्गत कौशल विकास एवं सेवायोजन के लिए 50 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गई है। उन्होंने इस राशि के अवशेष 3.85 करोड़ रुपये पर्यटन विभाग को अवस्थापना विकास कार्यो के लिए हस्तांतरित करने का प्रस्ताव रखा। बैठक में सचिव अमित नेगी, दिलीप जावलकर व शैलेश बगोली आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी