अतिक्रमण हटाए बिना लोक निर्माण विभाग ने बना दी सड़क

प्रतीतनगर-रायवाला में सड़क तक पसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसीलदार ने टीम गठित की और लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) को टीम से संपर्क करने के निर्देश दिए। लेकिन लोनिवि ने अतिक्रमण हटवाए बिना ही सड़क के डामरीकरण का काम शुरू कर दिया। निर्माणाधीन सड़क से फुटपाथ नाली गायब है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST)
अतिक्रमण हटाए बिना लोक निर्माण विभाग ने बना दी सड़क
लोनिवि ने अतिक्रमण हटवाए बिना ही सड़क के डामरीकरण का काम शुरू कर दिया।

संवाद सूत्र, रायवाला: प्रतीतनगर-रायवाला में सड़क तक पसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसीलदार ने टीम गठित की और लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) को टीम से संपर्क करने के निर्देश दिए। लेकिन लोनिवि ने अतिक्रमण हटवाए बिना ही सड़क के डामरीकरण का काम शुरू कर दिया। निर्माणाधीन सड़क से फुटपाथ व नाली गायब है। 

रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि ने इस पर आपत्ति जताई और इसकी सूचना तहसीलदार को दी। जिसके बाद तहसीलदार अमृता शर्मा ने अवर अभियंता से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि सड़क को मानक के अनुसार बनाने के लिए तहसील टीम से समन्वय बनाकर कार्य करें। अतिक्रमण हटाने के लिए तुरंत पुलिस बल उपलब्ध कराया जाएगा। दरअसल रायवाला- प्रतीतनगर संपर्क मार्ग के पांच किलोमीटर हिस्से के डामरीकरण के लिए शासन से साढ़े पांच करोड़ रुपये मंजूर हैं। लोक निर्माण विभाग सड़क बनाने का कार्य कर रहा है। सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण पसरा हुआ है। कई जगह पर सड़क की चौड़ाई महज तीन से चार मीटर है, जबकि फुटपाथ व नाली सहित इसको साढ़े आठ मीटर चौड़ा बनाया जाना है।

यह भी पढ़ें- Right To Education: स्कूलों को देना होगा आरटीई के एडमिशन का शपथ पत्र

रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि ने मानक के अनुरूप सड़क बनाने के लिए मंडलायुक्त से गुहार लगाई थी। मंडलायुक्त रविनाथ रमन के आदेश पर तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने को टीम गठित की। उन्होंने पीडब्लूडी को भी पत्र भेजा ओर टीम में शामिल राजस्व अधिकारियों के संपर्क नंबर देते हुए उनसे संपर्क करने को कहा था। अवर अभियंता लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया कि सड़क बनाने का कार्य पहले ही काफी बिलंब है, लिहाजा सड़क बनाने का काम नहीं रोका जा सकता है।यह भी पढ़ें- Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग से भारी नुकसान, डेढ़ दर्जन मवेशी जिंदा जले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी