सीएम व विधायक को चूड़ियां भेजकर जताया गुस्सा

शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केंद्र के विरोध में चल रहा आंदोलनकारियों का क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान अनशन पर बैठी महिलाओं ने मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सीएम और विधायक को डाक से चूड़ियां भेजकर अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि उनको जनता के जीवन से कोई सरोकार नहीं। इसीलिए वे चूड़ियां पहनकर अपने पद से इस्तीफा दें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 07:27 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 11:18 PM (IST)
सीएम व विधायक को चूड़ियां भेजकर जताया गुस्सा
सीएम व विधायक को चूड़ियां भेजकर जताया गुस्सा

जागरण संवाददाता, विकासनगर: शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केंद्र के विरोध में चल रहा आंदोलनकारियों का क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान अनशन पर बैठी महिलाओं ने मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सीएम और विधायक को डाक से चूड़ियां भेजकर अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि उनको जनता के जीवन से कोई सरोकार नहीं। इसीलिए वे चूड़ियां पहनकर अपने पद से इस्तीफा दें। कहा कि जब तक प्लांट हट नहीं जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा।

बता दें कि शीशमबाड़ा प्लांट के बाहर आमरण अनशन करने वालों को पुलिस व प्रशासन ने जबरन उठाकर आंदोलन समाप्त करा दिया था। प्लांट के बाहर आंदोलन समाप्त होने के दूसरे दिन ही लोग सेलाकुई में धरने पर बैठ गए थे। गुरुवार को जहां धरना स्थल पर महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत रखा था, वहीं शुक्रवार को महिलाओं ने शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केन्द्र को यहां से तुरंत हटाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर को चूड़ियां भेजी हैं। शुक्रवार को क्रमिक अनशन के चौथे दिन सपना शर्मा, कुसुम पांडे, हिना ने अनशन शुरू किया। महिलाओं ने कहा कि शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केन्द्र से उठती दुर्गंध की वजह से लोग बीमार होने लगे हैं। जल और हवा प्रदूषित हो चुकी है। आसन नदी का अस्तित्व भी खतरे में पड़ गया है। केंद्र की गंदगी व गंदा पानी आसन में गिरने से जलीय जीवों को भी खतरा पैदा हो गया है, साथ ही आसन वेटलैंड में आने वाले परिदों को भी नुकसान पहुंचने की प्रबल आशंका है। आंदोलनकारियों ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर और मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए चूड़ियां भेजी। कहा स्थानीय जनता तिल तिल कर मर रही है, ऐसे में जनप्रतिनिधियों को चूड़ियां पहनकर घऱ में बैठ जाना चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। महिलाओं ने क़हा कि शनिवार से मुख्यमंत्री और विधायक को साड़ी, और महिलाओं के श्रंगार का सारा सामान भेजा जाएगा। अनशन स्थल पर मेहरुना, विनीता भंडारी, कांति रावत, दीपा जोशी, जयशिखा अग्रवाल, ज्योति गुसाईं, ममता रावत, ममता त्यागी, सुमाली बिष्ट, पुष्पा नेगी, विभा त्रिपाठी, सपना शर्मा, सुमित्रा रावत, रुकमणि शर्मा, रानी रावत, किरन, आशा चौहान, लक्ष्मी बुटोला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी