तीन विस क्षेत्रों में उक्रांद ने फूंका महंगाई का पुतला

विकासनगर शुक्रवार को उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकत्र्ताओं ने पछवादून की तीन विधानसभाओं में पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:31 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:31 AM (IST)
तीन विस क्षेत्रों में उक्रांद ने फूंका महंगाई का पुतला
तीन विस क्षेत्रों में उक्रांद ने फूंका महंगाई का पुतला

जागरण संवाददाता, विकासनगर: शुक्रवार को उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकत्र्ताओं ने पछवादून की तीनों विधानसभा चकराता, विकासनगर और सहसपुर में महंगाई का पुतला फूंककर विरोध जताया। सहसपुर विधानसभा के सेलाकुई में पुतला दहन के दौरान उक्रांद के केंद्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र कंडवाल ने कहा कि जनता को महंगाई से शीघ्र निजात दिलाई जाए। पूरे क्षेत्र में नशे और अवैध खनन पर लगाम लगाई जाए, अन्यथा उत्तराखंड क्रांति दल उग्र आंदोलन को मजबूर होगा।

जिलाध्यक्ष गणेश काला ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि जिस रफ्तार से दिन प्रतिदिन पेट्रोल, डीजल, गैस, जीएसटी में वृद्धि व अन्य चीजों के मूल्य वृद्धि हो रही है, इससे जनता, व्यापारी समेत सभी त्रस्त हैं। केंद्र सरकार की उज्जवला योजना आज छलावा साबित हो रही है, क्योंकि इस योजना का लाभार्थी एक हजार रुपये का रसोई गैस सिलिडर खरीदने में सक्षम नहीं है। आज नौनिहालों की शिक्षा और महंगी हो गई है। कापी और किताबों के दाम आसमान छूने लगे हैं। अगर सरकार शीघ्र ही इस पर लगाम नहीं लगाती है तो उक्रांद को उग्र आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा

विकासनगर विधानसभा में नगर अध्यक्ष जय कृष्ण सेमवाल ने कहा कि शीघ्र ही कीमतों की वृद्धि पर लगाम लगाई जाए, जिससे जनता को राहत मिले। जिला प्रवक्ता नरेंद्र कुकरेती ने कहा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से सब्जी और दैनिक उपयोग की वस्तुओं के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जो आम जनमानस की पहुंच से दूर हो गए हैं। चकराता विधानसभा के कालसी क्षेत्र में पुतले का दहन उत्तराखंड क्रांति दल के पदाधिकारियों ने किया। वक्ताओं ने कहा जनता अपने आपको अकेला असहाय न समझे, उक्रांद उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करेगा। इस मौके पर जितेंद्र पंवार, मनीष कुमार, हरीश कुनियाल, प्रकाश भट्ट, सुमित राणा, अतुल बेंजवाल, सीएस पंवार, दिनेश, गोपाल, अमजद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी