धरने पर बैठे कार्यकत्र्ताओं की प्रभारी तहसीलदार से वार्ता विफल

विकासनगर भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरने के दूसरे दिन शुक्रवार को कार्यकत्र्ताओं की वार्त प्रभारी तहसीलदार से हुई जो विफल रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:52 PM (IST)
धरने पर बैठे कार्यकत्र्ताओं की प्रभारी तहसीलदार से वार्ता विफल
धरने पर बैठे कार्यकत्र्ताओं की प्रभारी तहसीलदार से वार्ता विफल

जागरण संवाददाता, विकासनगर: भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। धरने के दौरान उन्होंने प्रभारी तहसीलदार से विभिन्न मुद्दों पर वार्ता भी की लेकिन वह विफल रहा। इस पर मंच कार्यकत्र्ताओं ने अपना आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया। आंदोलन को भाकियू टिकैत गुट ने भी अपना समर्थन दिया है।

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के कार्यकत्र्ताओं ने वर्ष 2016 से हथियारी की व्यासी परियोजना के विस्थापितों की अनुग्रह राशि के बकाया भुगतान ब्याज सहित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि धान की खरीदारी के बाद 48 घंटे में मूल्य भुगतान किया जाना था जो नहीं किया गया। वहीं तीसरी मांग ग्राम पंचायत मटोगी की चारागाह की भूमि से कब्जा हटवाने को लेकर है। आंदोलन को समर्थन देने के लिए भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष जगबीर शर्मा भी धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब तक पछवादून के किसानों की मांगें तहसील प्रशासन नहीं मानता है, तब तक उनके संगठन का समर्थन जारी रहेगा। यह भी घोषणा की कि अगर यही रवैया तहसील प्रशासन का रहा तो बहुत जल्दी भाकियू नेता राकेश टिकैत की महापंचायत बुलाई जाएगी। किसान आंदोलन के समर्थन में तहसील में दिनभर किसान एकता जिदाबाद के नारे लगते रहे। बीच में वार्ता के लिए प्रभारी तहसीलदार साधना सक्सेना धरना स्थल पर पहुंची और उन्होंने धरने को समाप्त करने के लिए किसानों से आग्रह किया। किसानों की प्रभारी तहसीलदार से हुई वार्ता विफल रही। किसानों ने कहा कि मांगें पूरी न होने पर धरना जारी रहेगा। धरना अब संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर के नीचे किया जाएगा। धरने पर भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर, स्वराज चौहान, लक्ष्मी देवी, विमला देवी, नेक मोहम्मद, विमल तोमर, जोगिदर बेदी, दौलत सिंह, धनीराम, विकेश कुमार, श्यामलाल, जनक, सुरेंद्र सिंह, गंभीर सिंह, रोहित तोमर, महेंद्र सिंह, जगदीश सिंह, लालाराम पाल, श्रीपाल, सुरेंद्र कुमार, नीमा देवी, निर्मला देवी ,मोनिका, सुरेश कुमार, कविद्र कुमार, राहुल सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी