top menutop menutop menu

पेयजल की मांग को लेकर कृष्णा नगर कॉलोनी के लोगों का धरना जारी, किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

ऋषिकेश, जेएनएन। कृष्णा नगर कॉलोनी में पेयजल की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों का धरना अब भी जारी है। उन्होंने विधायक और विभाग की शुद्धि-बुद्धि के लिए यज्ञ किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। पिछले चार दिनों से वे आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अभीतक किसी ने उनकी कोई सुध नहीं ली है। 

ऋषिकेश में जन कल्याण समिति के बैनर तले कृष्णानगर के लोगों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। जल संस्थान कार्यालय के समक्ष नागरिकों ने शनिवार को बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। आपको बता दें कि कृष्णा नगर में रहने वाले 15 सौ लोगों के यहां पानी के कनेक्शन नहीं है। जल संस्थान ने नलकूप में मोटर लगाकर अस्थाई कनेक्शन देने की बात कही थी, लेकिन अब विभाग अपनी बात से मुकर गया है। 

अपनी मांग को लेकर कृष्णा नगर कॉलोनी के निवासियों ने एक जुलाई से जल संस्थान कार्यालय के समने धरना शुरू किया था। शनिवार को जन कल्याण समिति के मुख्य संरक्षक डॉ. बीएन तिवारी ने कहा कि चार दिन से यहां आंदोलन चल रहा है, लेकिन विभाग के अधिकारी गायब है। समस्या का समाधान निकालने की बजाय जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अधिकारी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि समस्या को लेकर उप जिलाधिकारी को भी पत्र दिया गया था। प्रशासन के स्तर पर भी विभाग को दिशा-निर्देश अब तक नहीं जारी किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: पानी की समस्या पर मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार Haridwar News

प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने धरना स्थल पर पहुंचकर नागरिकों के इस आंदोलन को समर्थन दिया। प्रदर्शन में गोमती देवी, कमला थापा, मीनू थापा, हरि कली, सुमन, लक्ष्मी देवी, मंजू, रमा, गुलाब वर्मा, त्रिलोकी नाथ तिवारी, योगेंद्र सैनी, रामवृक्ष तिवारी, जीत बहादुर थापा, शिवम भंडारी आदि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: पेयजल की किल्लत को लेकर लोगों का धरना जारी, मटके फोड़कर किया प्रदर्शन

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.