सेलाकुई क्षेत्र में नहीं बनने देंगे पशु शवदाह गृह

विकासनगर सेलाकुई क्षेत्र में प्रस्तावित पशु शवदाह गृह के विरोध में सेलाकुई व्यापार मंडल और पछवादून संयुक्त समिति के कार्यकत्र्ताओं ने कड़ा विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST)
सेलाकुई क्षेत्र में नहीं बनने देंगे पशु शवदाह गृह
सेलाकुई क्षेत्र में नहीं बनने देंगे पशु शवदाह गृह

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सेलाकुई क्षेत्र में प्रस्तावित पशु शवदाह गृह के विरोध में सेलाकुई व्यापार मंडल और पछवादून संयुक्त समिति के कार्यकत्र्ताओं ने कड़ा विरोध जताया। कार्यकत्र्ताओं ने सेलाकुई मुख्य बाजार में धरना देकर सरकार से शवदाह गृह बनाने के फैसले को वापस लेने की मांग की। उन्होंने क्षेत्र में किसी भी कीमत पर शवदाह गृह नहीं बनने देने की चेतावनी भी दी।

नगर महापालिका देहरादून ने सेलाकुई क्षेत्र में पशु शवदाह गृह निर्माण की योजना तैयार की है। इसके विरोध में व्यापार मंडल और पछवादून संयुक्त समिति के कार्यकत्र्ताओं ने सेलाकुई मुख्य बाजार के शहीद सत्येंद्र चौक पर धरना दिया। इस मौके पछवादून संयुक्त समिति की अध्यक्ष सपना शर्मा ने कहा कि सेलाकुई क्षेत्र के अटकफार्म में बनने वाले पशु शवदाह गृह को किसी भी कीमत पर बनने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि समिति पिछले काफी समय से सेलाकुई के वातावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए शीशमबाड़ा स्थित कूड़ाघर को हटाने की मांग करती चली आ रही है। सरकार जनता की समस्याओं का कारण बने कूड़ाघर को हटाने के बजाए पशु शवदाह गृह को खोलने की तैयारी में जुटा है। उन्होंने कहा कि सेलाकुई और आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए सरकार को यहां डिग्री कालेज, बड़ा अस्पताल व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी गतिविधि को क्षेत्र में संचालित नहीं होने दिया जाएगा। सरकार और नगर निगम से अपने फैसले को वापस लेने की मांग की। धरना देने वालों में राज गंगसारी, बीना बरमाड़ा, राजकुमार शर्मा, राजेंद्र सिंह चौहान, जगदीश प्रसाद पाल, राजकुमार सहगल, प्रेमलाल कोठारी, राय सिंह, अरूण कुमार, प्रकाश भटट, मनवर पंवार, वीरेंद्र बलूनी, विनय, योगेश गुप्ता, हरि मोहन, बीर सिंह रावत, जितेंद्र कुमार गुप्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी