पंचायत घर की बदहाली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पंचायत घर की बदहाली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

विकासनगर ग्राम पंचायत हसनपुर-कल्याणपुर में पंचायत घर की जर्जर स्थिति के कारण बैठक खुले में करनी पड़ रही है। इसके विरोध में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर बैठक करने की चेतावनी दी।

Publish Date:Sun, 06 Dec 2020 03:31 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, विकासनगर: ग्राम पंचायत हसनपुर-कल्याणपुर में पंचायत घर की जर्जर स्थिति के कारण पंचायत प्रतिनिधियों को बैठक खुले में करनी पड़ रही है। शनिवार को जर्जर भवन के विरोध में ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार पर ग्राम पंचायत की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पंचायत घर के नव निर्माण की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि शीघ्र ही सरकार ने पंचायत घर के निर्माण को कदम नहीं उठाया तो प्रतिनिधि सड़क पर बैठकर पंचायत की बैठक करेंगे।

ग्राम पंचायत हसनपुर-कल्याणपुर का पंचायत भवन जर्जर होने के कारण यहां पंचायत संबंधी कार्य संपन्न नहीं कराए जा रहे हैं। पंचायत भवन से कामकाज न हो पाने के कारण ग्रामीणों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत भवन की कमी से सामने आ रही समस्याओं के कारण नाराज ग्रामीणों व पंचायत के प्रतिनिधियों ने विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों, ग्राम सभा सदस्यों व ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि सरकार ग्राम पंचायत के भवन निर्माण कराने में दिलचस्पी नहीं ले रही है। उनका कहना है कि ग्राम पंचायत से संबंधित सभी कार्य व आवश्यक बैठकें आयोजित करने में उन्हें काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। सरकारी अधिकारियों के गांव में आने पर उन्हें ग्रामीणों के घरों में बैठाकर कागजी कार्रवाई पूरी करानी पड़ रही है। कहा कि पंचायत घर के निर्माण के लिए कई बार शासन से मांग की जा चुकी है, लेकिन उनकी इस गंभीर समस्या पर शासन स्तर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह पंचायत की आगामी बैठकें सड़कों पर बैठ कर करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में ग्राम प्रधान शराफत अली, ग्राम पंचायत सदस्य इमरान, वाजिद, आबिदा चौधरी, हिना बेगम, साईना, अनीता, अनीस, जमील समेत काफी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.