1 आरएसएच 1, 11- शराब के ठेकों के विरोध में उतरी जनता

संवाद सहयोगी, ऋषिकेश: ढालवाला में आवंटित शराब की दुकान के खिलाफ सर्वदलीय संयुक्त संघर्ष

JagranTue, 01 May 2018 07:18 PM (IST)
1 आरएसएच 1, 11- शराब के ठेकों के विरोध में उतरी जनता

संवाद सहयोगी, ऋषिकेश:

ढालवाला में आवंटित शराब की दुकान के खिलाफ सर्वदलीय संयुक्त संघर्ष समिति ने प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। समिति का कहना है कि जब तक सरकार शराब की दुकान का आवंटन निरस्त नहीं करती है आंदोलन जारी रहेगा।

इस मौके पर आंदोलनकारियों ने सरकार व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत ने कहा कि ढालवाला चारधाम यात्रा का मुख्य द्वार है। यहीं से चारधाम यात्रा की शुरुआत होती है। ऐसे में ढालवाला में किसी भी हालत में ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा यह समिति एक गैर राजनीतिक दल है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण ने कहा कि तीर्थनगरी में किसी भी हालत में शराब का ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर यहां पर शराब का ठेका खुलेगा तो इसका असर नई पीढ़ी पर भी पड़ेगा। मैती स्वयं सेवी संस्था की अध्यक्ष कुसुम जोशी ने कहा कि संस्था कई वर्षो से शराब व नशे के खिलाफ आंदोलनरत है। इस मौके पर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष महावीर खरोला, हंस फाउंडेशन के ऋषिकेश प्रभारी प्रदीप ¨सह राणा, ज्योति सजवाण, गो¨वद अग्रवाल, चंद्रकांता जोशी, कमला नेगी, शोभा खत्री, आशा, गोदांबरी, बसंती रावत, दिनेश व्यास, गौरव गौड़, दिनेश सकलानी, अजय रमोला, प्रखर शर्मा आदि मौजूद थे।

तहसील मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

यमकेश्वर प्रखंड के डाडामंडल किमसार में खुली शराब की दुकान के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय बिथ्याणी में प्रदर्शन करते हुए सरकार व आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा व किमसार में शराब का ठेका नहीं खोलने की मांग की। बताया कि पहाड़ में दिनभर मजदूरी करके लोग अपने बच्चों का भरण-पोषण करते है। ठेका खुलने से कई घर बर्बाद हो जाएंगे। इस मौके पर सुमन नेगी, विक्रम ¨सह, महेश जोशी, चंद्र प्रकाश, हर्षमोहन, सतीश चंद्र, दिनेश ¨सह, शिवानंद, जयवीर ¨सह, प्रदीप कुमार, कमला देवी, मुन्नी देवी, मीना देवी, सुलोचना देवी, गुड्डी देवी आदि मौजूद थे।

कथनी-करनी में अंतर

पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी बदल गई है। चुनाव से पूर्व भाजपा ने शराब मुक्त उत्तराखंड बनाने का वायदा किया था, मगर अब घर- घर में शराब की दुकानें खुलवा रही है। इस अवसर पर वीरेंद्र बंधु, बचन ¨सह बिष्ट आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.