केंद्र को सौंपा चौखुटिया में हवाई पट्टी का प्रस्ताव, गैरसैंण तक पहुंच होगी आसान

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सामरिक दृष्टि से अहम चौखुटिया में हवाई पट्टी बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया है। चौखुटिया प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण से भी नजदीक है। हवाई पट्टी के बनने से जधानी गैरसैंण तक पहुंच भी आसान हो सकेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 12:10 PM (IST)
केंद्र को सौंपा चौखुटिया में हवाई पट्टी का प्रस्ताव, गैरसैंण तक पहुंच होगी आसान
केंद्र को सौंपा चौखुटिया में हवाई पट्टी का प्रस्ताव, गैरसैंण तक पहुंच होगी आसान।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सामरिक दृष्टि से अहम चौखुटिया में हवाई पट्टी बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया है। चौखुटिया प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण से भी नजदीक है। इस हवाई पट्टी के बनने से प्रदेश की हवाई सुरक्षा मजबूत होने के साथ ही राजधानी गैरसैंण तक पहुंच भी आसान हो सकेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री को देहरादून में प्रस्तावित कोस्ट गार्ड भर्ती प्रशिक्षण केंद्र की मौजूदा स्थिति के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुआंवाला में भर्ती सेंटर के लिए रक्षा मंत्रालय को शुल्क समेत भूमि प्रस्तावित की गई है। मुख्यमंत्री ने धारचूला से लिपुलेख तक सड़क संपर्क स्थापित कर मानसरोवर यात्रा के लिए लिंक रोड शुरू किए जाने के लिए रक्षा मंत्री को धन्यवाद भी दिया।

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा में उत्तराखंड के जवानों का बड़ा योगदान रहा है। केंद्र द्वारा उत्तराखंड को हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री को जोशीमठ क्षेत्र में आपदा के बाद संचालित राहत व बचाव कार्यों की भी जानकारी दी। 

यहां पढ़ें कुछ अन्य खबरें 

वरिष्ठ भाजपा नेता खेमचंद गुप्ता को किया सम्मानित

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा शिवालिक नगर मंडल ने वरिष्ठ नेता खेमचंद गुप्ता को सम्मानित किया। मंडल के अध्यक्ष आशीष गुसाईं ने बताया कि खेमचंद गुप्ता ने पार्टी को अपने 50 वर्ष का अमूल्य समय दिया। इस मौके पर शिवालिक नगर मंडल के महामंत्री अनिल नौटियाल, उपाध्यक्ष सुभाष भट्ट, मंत्री प्रदीप पंत, मंत्री हिमांशु उनियाल, पवन रावत आदि उपस्थित रहे।

एथलीट प्रोमिला को किया सम्मानित

महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज में आयोजित उत्तराखंड मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में इंदिरा नगर की प्रोमिला चौहान ने दो गोल्ड व एक ब्रॉन्ज मेडल जीता। जिस पर क्षेत्रवासियों ने उन्हें सम्मानित किया। प्रोमिला ने 45 से अधिक आयु वर्ग की तीन किलोमीटर वॉक रेस और 100 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता, जबकि शॉटपुट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में आठ साल बाद खुली हरिद्वार बाईपास रोड चौड़ीकरण की राह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी