उत्तराखंड: 30 को दून में रहेंगे अमित शाह, 950 स्थानों पर होगा केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण

अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून आ रहे हैं। उनके दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस दौरान वह घसियारी कल्याण योजना व पैक्स कम्प्यूटरीकरण की शुरुआत भी करेंगे। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण राज्य के 950 से अधिक स्थानों पर किया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:31 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:31 PM (IST)
उत्तराखंड: 30 को दून में रहेंगे अमित शाह, 950 स्थानों पर होगा केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण
उत्तराखंड: 30 को दून में रहेंगे अमित शाह।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून आ रहे हैं। उनके दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस दौरान वह घसियारी कल्याण योजना व पैक्स कम्प्यूटरीकरण की शुरुआत भी करेंगे। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण राज्य के 950 से अधिक स्थानों पर किया जाएगा।

सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे की तैयारियों के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को 650 पैक्स समितियों, 13 सहकारी बैंकों के जिला मुख्यालय तथा 300 बैंक शाखाएं एवं 40 साइलेज वितरण केंद्र में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री सहकारी विभाग की पत्रिका सहकार से समृद्ध का भी विमोचन करेंगे। इसके साथ ही दीनदयाल किसान कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को चेक वितरित भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की शुरुआत होते ही साइलेज वितरण केंद्रों पर साइलेज के पैकेट वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री को राज्य सरकार के उपहार के रूप में विशेष रूप से तैयार की गई गंगाजली और उत्तराखंड की पर्वतीय शैली के घरों की काष्ठ निर्मित प्रतिकृति भेंट की जाएगी। बैठक में निबंधक सहकारिता आनंद स्वरूप, अपर निबंधक ईरा उप्रेती, आनंद शुक्ला व उप निबंध रामेंद्री मंद्रवाल भी उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री से मिले कैलाश विजयवर्गीय

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने विभिन्न समसामयिक विषयों पर मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार भी उपस्थित थे।

यह भी पढें- मंत्री हरक सिंह बोले, भाजपा के लिए हम लोकतंत्र के रक्षक; हमसे थी परेशानी तो तब क्यों नहीं रोका जब पार्टी में आए

chat bot
आपका साथी