तेज हवा से जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

पछवादून में चल रही तेज हवाओं ने जन जीवन को व्यापक स्तर पर प्रभावित किया है। तेज हवा के कारण कई घंटो तक क्षेत्र के निवासी अपने घरों में ही कैद होकर रह गए। इसके अलावा हवा का असर बाजारों में भी देखने को मिला।

By Edited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:26 PM (IST)
तेज हवा से जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त
तेज हवा से जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: पछवादून में चल रही तेज हवाओं ने जन जीवन को व्यापक स्तर पर प्रभावित किया है। तेज हवा के कारण कई घंटो तक क्षेत्र के निवासी अपने घरों में ही कैद होकर रह गए। इसके अलावा हवा का असर बाजारों में भी देखने को मिला। भीड़ से भरे रहने वाले बाजार खाली दिखाई दिए, उधर खेतों में चल रहा गेहूं की फसल की कटाई का काम भी बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ। हवा के कारण बिजली चली जाने से नागरिकों को पानी व विद्युत का संकट भी झेलना पड़ा। दो बजे के आसपास चली तेज हवा ने पछवादून के जन जीवन को अस्त व्यस्त करके रख दिया। तेज हवा के कारण क्षेत्र के सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर और विकासनगर के बाजार भीड़ से खाली हो गए। हवा के साथ उड़ रही धूल ने सड़कों पर चल रहे दो पहिया वाहन सवारों को जगह-जगह रुककर छिपने को मजबूर कर दिया। कई घंटो तक चली इन हवाओं के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर नगरीय इलाकों में लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। उधर, खेतों में चल रही गेहूं की कटाई और थ्रे¨सग मशीनें भी हवा के कारण रुकी रहीं। हवा के चलने से दो से लेकर साढ़े तीन बजे तक पछवादून के सभी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति ठप रही। बिजली चली जाने से पानी की आपूर्ति भी बाधित रही।

---------------------

पूरी रात गुल रही आधे शहर की बत्ती

विकासनगर: सोमवार की देर रात नगर के अस्पताल रोड, कॉलेज रोड, अटठाइस फिटा मार्ग, मेन बाजार, देवदत्त मार्ग, सिनेमा गली समेत कई क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। क्षेत्रवासियों को उम्मीद थी कि विद्युत आपूर्ति कुछ देर बाद बहाल हो जाएगी, परंतु बिजली की आपूर्ति सुचारू नहीं होने से क्षेत्रवासियों को गर्मी के मौसम में कठिन समस्याओं का सामना करना पड़ा। कॉलेज रोड निवासी धीरज कुमार, अमित कुमार, खजान ¨सह, गौरव का कहना है कि रात के तीसरे पहर तक भी बिजली नहीं आने से परेशान क्षेत्रवासियों ने बिजली घर पर संपर्क साधना चाहा, लेकिन वहां का फोन नहीं उठा। मंगलवार को भी करीब तीन घंटे तक आपूर्ति बाधित रही। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता प्रदीप कुमार का कहना है कि देर रात लाइन में फाल्ट हुआ था, जिसे ठीक करने में काफी समय लगा। इस कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रही। उन्होंने बताया कि सुबह के समय फाल्ट को ठीक करके लाइन को चालू कर दिया गया था।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी