प्रिया सैनी ने किया रायवाला का नाम रोशन

भातखंडे विश्वविद्यालय लखनऊ के दीक्षांत समारोह में रायवाला के प्रतीतनगर निवासी प्रिया सैनी ने विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट (एमपीए) की डिग्री के साथ कथक में एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीता।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:05 PM (IST)
प्रिया सैनी ने किया रायवाला का नाम रोशन
प्रिया सैनी ने किया रायवाला का नाम रोशन

संवाद सूत्र, रायवाला : भातखंडे विश्वविद्यालय लखनऊ के दीक्षांत समारोह में रायवाला के प्रतीतनगर निवासी प्रिया सैनी ने विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट (एमपीए) की डिग्री के साथ कथक में एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीता।

प्रिया सैनी की माता संगीता सैनी ने बताया कि उनकी बिटिया भातखंडे संगीत संस्थान अभिमत विश्वविद्यालय लखनऊ में एमपीए अंतिम वर्ष की छात्रा है। गत एक मार्च को विश्वविद्यालय के दसवें दीक्षांत समारोह में प्रिया ने 18 मात्रा लक्ष्मीताल में शुद्ध पारंपरिक कथक नृत्य प्रस्तुत कर स्वर्ण पदक जीता और कथक विभाग में प्रथम तथा विश्वविद्यालय में द्वितीय स्थान हासिल किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने उनको एमपीए की डिग्री व स्वर्ण पदक प्रदान किया। प्रतीतनगर के ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने कहा कि बिटिया की इस उपलब्धि से क्षेत्र का नाम रोशन हुआ है। इससे गांव के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी।

-------------

पिकासो आर्ट कॉन्टेस्ट गैलरी में तीर्थनगरी की अन्वेषा ने बनाई जगह

ऋषिकेश: दून इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की कक्षा एक की छात्रा अन्वेषा पैन्यूली ने 23 देशों के विजेता कलाकारों के साथ पिकासो आर्ट कॉन्टेस्ट के विजेताओं की गैलरी में जगह बनाई है। गुरुवार को जारी हुई विजेताओं की गैलरी में अन्वेषा ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत हासिल की है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में 27 देश से कलाकारों ने प्रतिभाग किया था। तीर्थनगरी से अन्वेषा ने जीत हासिल कर प्रदेश के नाम एक उपलब्धि हासिल की है। विद्यालय प्रांगण में प्रधानध्यापिका डॉ. तनुजा पोखिरियाल व उप प्रधानध्यापिका स्वाति पांडे ने प्रशस्ति पत्र भेंट कर अन्वेषा को सम्मानित कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी