प्रधानाचार्य पर जानबूझकर छात्रों को फेल करने का आरोप, कोतवाली में दी तहरीर

हरबर्टपुर के एक विद्यालय की कक्षा 11वीं के फेल हुए विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य पर जानबूझकर उन्हें फेल करने का आरोप लगाया है। छात्र छात्राओं ने प्रधानाचार्य के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर देकर पूरे मामले की जांच करके दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग भी की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:06 PM (IST)
प्रधानाचार्य पर जानबूझकर छात्रों को फेल करने का आरोप, कोतवाली में दी तहरीर
मामले की जांच करके दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग भी की।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: हरबर्टपुर के एक विद्यालय की कक्षा 11वीं के फेल हुए विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य पर जानबूझकर उन्हें फेल करने का आरोप लगाया है। छात्र छात्राओं ने प्रधानाचार्य के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर देकर पूरे मामले की जांच करके दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग भी की।

हरबर्टपुर स्थित एक विद्यालय के कक्षा 11 के छात्र-छात्राएं पिछले कई दिन प्रधानाचार्य पर जानबूझकर फेल करने का आरोप लगा रहे हैं। इस मामले को लेकर नेशनल एसोसिएशन फार पेरेंटस ने दो तीन दिन पूर्व उपजिलाधिकारी विकासनगर को ज्ञापन देकर भी इस मामले की जांच कराए जाने की मांग की थी। एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना था कि कोविड के चलते जबकि सभी बच्चों को प्रमोट किए जाने की कार्रवाई विभिन्न विद्यालयों के माध्यम से की जा रही है। ऐसे में बच्चों को फेल किया जाना तानाशाही वाला कदम है।

यह भी पढ़ें- नगर निगम के तीन कर्मचारी पॉजिटिव, आवश्यक सेवा को छोड़ सभी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद 

उधर प्रधानाचार्य ने सीबीएसई के नियमों का हवाला देते हुए उनकी मांग को अनुचित बताया था। इस मामले में एससोसिएशन व छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों ने विकासनगर कोतवाली पहुचंकर एसआइ कुलवीर सिंह को तहरीर सौंपी है। इस मौके पर एसोसिएशन अध्यक्ष अरविंद शर्मा, सिद्धार्थ , अनीता शर्मा, मानसी बहुगुणा, रीता बहुगुणा, सोनू, कृष्णा, साक्षी, लक्ष्मी, शगुन, रेखा, पेमा, कार्तिकेय, ऊषा, वाणी, अनीता आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: कोविड गाइडलाइन के साथ होगा देव डोलियों का कुंभ स्नान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी