प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में करेंगे बाबा केदार के दर्शन

पांच नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ धाम में बाबा केदार के दर्शन करेंगे। साथ ही वह केदारपुरी में करीब 400 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:31 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में करेंगे बाबा केदार के दर्शन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन करेंगे।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन करने के साथ ही केदारपुरी में करीब 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। वह केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। उधर, आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। माहभर के भीतर उनका उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा होगा। इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार देर शाम अधिकारियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। बैठक में पीएमओ के अधिकारी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केदारनाथ धाम के प्रति अगाध आस्था है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह कई बार केदारनाथ आ चुके हैं, लेकिन गत वर्ष कोरोना संकट के कारण वह नहीं आ पाए थे। अब कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत स्थिति नियंत्रण में है तो माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री जल्द केदारनाथ आएंगे। सात अक्टूबर को प्रधानमंत्री आक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के लिए ऋषिकेश एम्स आए थे, लेकिन तब उनका केदारनाथ का कार्यक्रम नहीं बन पाया था।

यह भी पढ़ें:-पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन पर की बात,आपदा प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे राहत-बचाव कार्यों की ली जानकारी

प्रधानमंत्री का अब पांच नवंबर का केदारनाथ का दौरा फाइनल हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के बाद वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। साथ ही करीब 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वह केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की समाधि स्थली में स्थापित आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे। उधर, प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासनिक अमला तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

यह भी पढ़ें:-उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस पर होंगी कई अहम घोषणाएं

chat bot
आपका साथी