राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर जुटे शीर्ष अधिकारी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द आगामी रविवार को ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन और हरिद्वार के पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:14 PM (IST)
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर जुटे शीर्ष अधिकारी
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर जुटे शीर्ष अधिकारी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द आगामी रविवार को ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन और हरिद्वार के पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। सोमवार को वहां हरिद्वार स्थित देव संस्कृति विश्वविद्यालय जाएंगे। राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को लेकर देहरादून, पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार जनपद का प्रशासन और पुलिस महकमा अलर्ट मोड पर आ गया है। तीनों जनपदों के प्रशासनिक और पुलिस के आला अफसरों की बैठक शुक्रवार को रायवाला छावनी में हुई। जिसमें राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर तीनों जनपदों के बीच बेहतर समन्वय के साथ सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाए जाने पर विचार किया गया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द अगले रविवार को ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। राष्ट्रपति के रूप में उनका यहां दूसरी बार आगमन हो रहा है। इससे पूर्व वह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के उपाधि वितरण समारोह में शामिल हुए थे। एम्स ऋषिकेश और रायवाला छावनी के हेलीपैड में उनके आगमन की तैयारी प्रशासन ने की है। शुक्रवार को रायवाला छावनी में आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन की उपस्थिति में तीनों जनपद के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था डा. वी मुरुगेशन, पुलिस महा निरीक्षक सतर्कता संजय गुंज्याल ने ड्यूटी पर तैनात होने वाले वरिष्ठ अधिकारियों को राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 28 नवंबर रविवार को राष्ट्रपति पतंजलि विश्वविद्यालय हरिद्वार के प्रथम उपाधि वितरण समारोह में शामिल होने के बाद परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम पहुंचेंगे। जहां वह परमार्थ निकेतन घाट पर गंगा आरती करेंगे और परमार्थ निकेतन में रात्रि प्रवास करेंगे। संभावित कार्यक्रम के मुताबिक 29 नवंबर को राष्ट्रपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार जाएंगे।

वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में राष्ट्रपति के सड़क मार्ग से हरिद्वार और स्वर्गाश्रम जाने के सभी रूट पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए तैयारियों की भी समीक्षा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी देहरादून डा.आर राजेश कुमार, पौड़ी गढ़वाल विजय कुमार जोगदंडे, हरिद्वार विनय शंकर पांडे, डीआइजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी, हरिद्वार डा. योगेंद्र सिंह रावत, पौड़ी गढ़वाल पी रेणुका देवी सहित तीनों क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी