दून अस्पताल में अब सामान्य ओपीडी शुरू करने की तैयारी

शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब नवंबर से ओपीडी शुरू होने के आसार बन रहे हैं। कोरोना के मामलों में आ रही गिरावट व मरीजों की दिक्कतों को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन इसकी तैयारी शुरू कर चुका है। मरीजों को जल्द ओपीडी का लाभ मिलेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:38 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:38 PM (IST)
दून अस्पताल में अब सामान्य ओपीडी शुरू करने की तैयारी
दून शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब नवंबर से ओपीडी शुरू होने के आसार बन रहे हैं।

देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दौर में शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब नवंबर से ओपीडी शुरू होने के आसार बन रहे हैं। कोरोना के मामलों में आ रही गिरावट व मरीजों की दिक्कतों को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन इसकी तैयारी शुरू कर चुका है। सब कुछ ठीक रहा तो मरीजों को जल्द ओपीडी का लाभ मिलेगा। साथ ही ऑपरेशन और अन्य सेवाएं भी फिर शुरू हो सकेंगी। कॉलेज प्रशासन की ओर से एक्टिव केस कम होने के चलते कोरोना के लिए यहां एक ब्लॉक आरक्षित किए जाने एवं सामान्य मरीजों के लिए सुविधाएं शुरू करने का प्रस्ताव निदेशालय एवं शासन भेजा है।

कोरोना संक्रमण के कारण दून अस्पताल को कोविड-हास्पिटल बनाया गया है, जो अब तक है। इसके बाद यहां ओपीडी सेवा बंद कर दी थी। करीब आठ माह से यहां कोरोना का ही  उपचार किया जा रहा है। जिससे अस्पताल में सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी, ऑपरेशन एवं जांचें बंद हैं। अब जबकि कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने लगी है, अस्पताल में भी केवल 50 से साठ मरीज रोजाना भर्ती रह रहे हैं। ऐसे अस्पताल का स्टाफ भी अब कम संख्या में ही ड्यूटी पर लगा है। कॉलेज प्रशासन का मानना है कि नई ओपीडी बिल्डिंग में कोरोना मरीजों का कोई दखल नहीं हैं। तो यहां आसानी से ओपीडी का संचालन हो सकता है। वहीं, कोरोना मरीजों के लिए पुरानी बिल्डिंग में एक ब्लॉक आरक्षित कर काम चलाया जा सकता है। वहीं, जिला अस्पातल में भी एमआरआइ, सीटी स्कैन और आइसीयू की सुविधा न होने से मरीज परेशान है। 

प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना है कि सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी एवं ऑपरेशन सुविधा खोले जाने पर विचार किया जा रहा है। उच्चाधिकारियों से इस संबंध में दिशा निर्देश मांगे गए हैं। जो भी निर्देश मिलेंगे, उनका पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: डीएम बोले, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षा के उपाय अपनाएं, उल्लास से त्योहार मनाएं

chat bot
आपका साथी