चार चोरियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद Dehradun News

शहर में ताबड़तोड़ चार चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह प्रापर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती डालने के मामले में भी जेेेल जा चुका है।

By Edited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 11:48 AM (IST)
चार चोरियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद Dehradun News
चार चोरियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। शहर में ताबड़तोड़ चार चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना को प्रेमनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपित बीते साल प्रापर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती डालने के मामले में भी जेल जा चुका है। 

अप्रैल में जमानत पर बाहर आने के बाद उसने दोबारा से गैंग बनाया और रायपुर में दो, रायपुर व प्रेमनगर में एक-एक चोरियां कर पुलिस की नींद उड़ा दी थी। गिरोह के दो सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश को दबिश दी जा रही है। 

सीओ मसूरी नरेंद्र पंत ने बताया कि 18 जून को रायपुर के गंगोत्री विहार, 29 जून को राजपुर के जोहड़ी, तीन जून को प्रेमनगर की सैनिक कॉलोनी और एक जुलाई को रायपुर के कंडोली में हुई चोरियों के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो पता चला कि चारों वारदातों की मोड्स ऑपरेंडी (अपराध का तरीका) एक जैसा है। 

इस पर एसओ प्रेमनगर धर्मेद्र रौतेला की अगुवाई में टीम गठित की गई। मुखबिरों से मिले इनपुट के बाद चोरों की पहचान हुई। पता चला कि गिरोह के एक सदस्य की लोकेशन मोहब्बेवाला के पास मिल रही है। इसके बाद घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया गया। आरोपित की पहचान शिवा कांबोज निवासी ग्राम रुकनपुर, मेरठ के रूप में हुई। 

इस समय वह प्रीत कॉलोनी, पटेलनगर में रहता था। उसके दो साथियों की पहचान साहनी उर्फ थापा निवासी ग्राम तीसी जिला दरभंगा, बिहार व लक्ष्मण उर्फ पकौड़ी निवासी दरभंगा, बिहार के रूप में हुई है। साहनी बिंदाल में और पकौड़ी कांवली रोड की झुग्गी बस्ती में रहता था। शिवा के पास से लाखों की कीमत के गहने और चोरी का अन्य सामान बरामद किया गया है। 

यह भी पढ़ें: दुकानदार होम क्वारंटाइन में, चोरों ने चुराए कीमती मोबाइल Haridwar News

सुद्धोवाला जेल में बनाया गैंग 

प्रापर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती डालने के मामले के मामले में शिवा को वर्ष 2019 में पुलिस ने जेल भेज दिया था। यहीं पर उसकी मुलाकात चोरी के आरोप में बंद साहनी और पकौड़ी से हुई। तीनों की दोस्ती हुई और इसी साल अप्रैल में बाहर आकर वारदात की फिराक में लग गए, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह मंसूबे को पूरा नहीं कर पा रहे थे। जब अनलॉक शुरू हुआ तो शिवा और उसके साथी सक्रिय हुए और एक-एक कर चार चोरियों को अंजाम देकर सनसनी फैला दी।

यह भी पढ़ें: पुलिस और एसओजी की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो मास्टरमाइंड दबोचे

chat bot
आपका साथी