प्रताप दूसरी बार बने डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष, 360 मतों से प्रतिद्वंद्वी को दी शिकस्त

प्रताप सिंह पंवार लगातार दूसरी बार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पुष्कर सिंह गुसाईं को 360 मतों से शिकस्त दी। वहीं महामंत्री पद पर राजेंद्र सिंह ऐरी विजयी हुए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:02 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:02 PM (IST)
प्रताप दूसरी बार बने डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष, 360 मतों से प्रतिद्वंद्वी को दी शिकस्त
प्रताप दूसरी बार बने डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रताप सिंह पंवार लगातार दूसरी बार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पुष्कर सिंह गुसाईं को 360 मतों से शिकस्त दी। वहीं महामंत्री पद पर राजेंद्र सिंह ऐरी विजयी हुए हैं। उन्होंने 648 मत हासिल किए, जबकि पवन पांडे को 563 वोट पड़े। ऐरी दूसरी बार महामंत्री चुने गए हैं। 

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए रविवार को मतदान हुआ था, लेकिन परिणाम जारी नहीं किए गए थे। चुनावों के लिए तैनात नोडल अफसर की ओर से रिपोर्ट दिए जाने के बाद सोमवार को स्वास्थ्य महानिदेशालय की ओर से परिणाम का ऐलान किया। डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के एक ही मान्यता और पंजीकरण संख्या पर पिछले काफी वक्त से दो कार्यसमितियां कार्य कर रही हैं। दोनों गुट स्वयं को असली बता रहे हैं। 

इस पर शासन ने महानिदेशालय को वर्तमान कार्यकारिणी भंग कर समूह-क श्रेणी के किसी अधिकारी की निगरानी में संगठन का चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। महानिदेशालय की ओर से जारी परिणाम के अनुसार वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर गिरीश भूषण नौटियाल, उपाध्यक्ष के पद पर गोकुल सिंह मेहता, संगठन मंत्री के पद पर जगदीश चंद्र पाठक, संयुक्त मंत्री के पद पर सुरेश पालीवाल, कोषाध्यक्ष के पद पर कृष्ण राम आर्य और संप्रेक्षक के पद पर उर्मिला द्विवेदी विजयी हुई हैं। इसी के साथ अब संगठन में असली-नकली की लड़ाई भी खत्म हो गई है। उक्त कार्यकारिणी ही प्रदेश में डिप्लोमा फार्मेसिस्टों का प्रतिनिधित्व करेगी। 

एमकेपी में आज से महिला दिवस सप्ताह शुरू

एमकेपी पीजी कॉलेज की महिला सैल की ओर से मंगलवार (आज) से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। सात दिनों तक मातृशक्ति के उत्थान के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सभी कार्यक्रम प्राचार्य डॉ. रेखा खरे की निगरानी में होंगे। कार्यक्रम की संयोजक शिक्षक डॉ. ज्योत्सना शर्मा, डॉ. तुलिका चंद्रा व डॉ. संगीता खुल्लर ने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम दिन आठ मार्च को नुक्कड़ नाटक और छात्राओं की ओर से नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। अंत में प्रतिभागी छात्राओं को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : नए बजट में आधी आबादी पर रहेगा सरकार का फोकस

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी