छोटी उम्र में बड़े पर्दे पर छा गए ऋषिकेश के प्रभु भट्ट, इस फिल्‍म में अब आएंगे नजर

ऋषिकेश की कई प्रतिभाएं अभिनय के क्षेत्र में छोटे व बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। इनमें तीर्थनगरी के प्रभु भट्ट एक ऐसे कलाकार हैं जो छोटी उम्र में ही बड़े पर्दे पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:55 PM (IST)
छोटी उम्र में बड़े पर्दे पर छा गए ऋषिकेश के प्रभु भट्ट, इस फिल्‍म में अब आएंगे नजर
तीर्थनगरी के प्रभु भट्ट छोटी उम्र में ही बड़े पर्दे पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश की कई प्रतिभाएं अभिनय के क्षेत्र में छोटे व बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बना चुकी हैं। इनमें तीर्थनगरी के प्रभु भट्ट एक ऐसे कलाकार हैं, जो छोटी उम्र में ही बड़े पर्दे पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं। आइडीपीएल ऋषिकेश निवासी प्रभु भट्ट की उम्र अभी महज दस वर्ष की है। एनडीएस स्कूल श्यापुर में चौथी कक्षा के छात्र प्रभु भट्ट बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

रायफलमैन जसवंत सिंह के जीवन पर आधारित जेएसआर प्रोडक्शन की फिल्म '72 आवर्स: मार्टियर हू नेवर डाइड' में अभिनय कर चुके हैं। इसी वर्ष उनकी दो फिल्म पद्मा सिद्धि फिल्मस के बैनर तले बनी 'सौम्या गणेश' और जंगली प्रोडक्शन की फिल्म 'बधाई दो' रिलीज होने वाली है। बधाई दो, बालीवुड फिल्म 'बधाई हो' का सीक्वल है। इस फिल्म में प्रभु भट्ट अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के भांजे का किरदार निभा रहे हैं। प्रभु ने जी-5 वेब सीरीज में भी बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया है। हाल में ही एक चाकलेट कंपनी के चर्चित विज्ञापन में प्रभु भट्ट ने अपनी अदाकारी से सभी को मोहा है।

प्रभु भट्ट के पिता ऋषि राज भट्ट भी फिल्मों से जुड़े हैं। वह अभिनय के साथ साथ फिल्मों में राइटिंग का कार्य भी करते हैं। जबकि प्रभु भट्ट की मां नीलम गृहणी हैं। प्रभु भट्ट ने बताया कि उनके पिता ऋषिराज भट्ट ही उन्हें एक्टिंग और डायलाग बोलना सिखाते हैं। प्रभु भट्ट का सपना स्कूली पढ़ाई के बाद नेशनल स्कूल आफ ड्रामा में जाकर थिएटर की बारीकियां सीखना है। प्रभु भट्ट स्कूल में भी एक मेधावी छात्र के रूप में पहचान रखते हैं। प्रभु ने बताया कि वह अपनी पढ़ाई के साथ अभिनय में के लिए भी पूरा समय निकालते हैं।

यह भी पढ़ें- राजा रोड में दिखाया गया अभिनेता हिमांश कोहली का बग्गू हाउस, फिल्‍म बूंदी रायता में निभा रहे बग्‍गू का किरदार

chat bot
आपका साथी