Power Bank App Fraud: साइबर अपराधियों की धरपकड़ में जुटी एसटीएफ, दिल्ली सहित छह राज्यों में दबिश

Power Bank App Fraud पावर बैंक एप में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले साइबर अपराधियों की धरपकड़ के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीमें मुंबई दिल्ली तेलंगाना बेंग्लुरू गुजरात व हरियाणा पहुंच गई हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:33 AM (IST)
Power Bank App Fraud: साइबर अपराधियों की धरपकड़ में जुटी एसटीएफ, दिल्ली सहित छह राज्यों में दबिश
साइबर अपराधियों की धरपकड़ में जुटी एसटीएफ, दिल्ली सहित छह राज्यों में दबिश।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Power Bank App Fraud पावर बैंक एप में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले साइबर अपराधियों की धरपकड़ के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीमें मुंबई, दिल्ली, तेलंगाना, बेंग्लुरू, गुजरात व हरियाणा पहुंच गई हैं। बेंग्लुरू पहुंची एसटीएफ की टीम ने छह आरोपितों के खिलाफ वारंट जारी कराए हैं, साथ ही दो आरोपितों के खिलाफ नोटिस तामील कराया है।

वहीं, गुजरात में फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम ने तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही टीम आरोपितों को उत्तराखंड लेकर आएगी। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देश की सबसे बड़ी साइबर धोखाधड़ी के खिलाफ एसटीएफ साक्ष्यों को एकत्रित करने में जुटी हुई है। इस मामले में मुंबई, दिल्ली, तेलंगाना, बेंग्लुरू, गुजरात व हरियाणा में एसटीएफ की टीम आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

उन्होंने बताया कि बेंग्लुरू में टीम ने एडव्यू कंपनी के आफिस में छापा मारा व विभिन्न चीनी मूल के नागरिकों के बारे में जानकारी एकत्रित की। इसके अलावा प्रकाश में आए दो आरोपित नागाभूषण व उसकी पत्नी सुकन्या को बेंग्लुरू में नोटिस तामिल कराया गया है। दंपती ने एक फर्जी कंपनी लोरफ्लाई बनाकर ठगी के करीब 30 करोड़ को विभिन्न कंपनियों को भेजे थे। एसटीएफ की एक टीम ने जूनागढ़ गुजरात में दबिश दी, जिनमें से एक आरोपित मुकेश गोबर भाई चोटानी फरार पाया गया। आरोपित के संबंध में स्थानीय पुलिस से समन्वय बनाया गया है। मुकेश की ओर से एक फर्जी कंपनी दिव्या मनी फ्रेकों बनाई गई इसमें भी करीब 50 करोड़ का लेनदेन पाया गया।

एसएसपी ने बताया कि मुकदमों में जिन खातों में ट्रांजेक्शन हुई है, ऐसे 15 खातों को फ्रीज कराया गया है। एक चीनी आरोपित के खिलाफ इंटरपोल के माध्यम से पत्राचार किया गया है जबकि अन्य बैंक खातों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- बिना पंजीकरण टीका लगाने आए युवकों ने की चिकित्सक से मारपीट, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी