कैंट क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खुली, पर नहीं चल पाएंगे पैदल

छावनी परिषद क्लेमेनटाउन में वायुसेना के स्थानीय कार्यालय (सेवा चयन बोर्ड) की ओर से कैंट के अंतर्गत मुख्य पोस्ट ऑफिस रोड को बंद करने के मामले का समाधान हो गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:22 PM (IST)
कैंट क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खुली, पर नहीं चल पाएंगे पैदल
कैंट क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खुली, पर नहीं चल पाएंगे पैदल

देहरादून, जेएनएन। छावनी परिषद क्लेमेनटाउन में वायुसेना के स्थानीय कार्यालय (सेवा चयन बोर्ड) की ओर से कैंट के अंतर्गत मुख्य पोस्ट ऑफिस रोड को बंद करने के मामले का समाधान हो गया है। सोमवार को इस संदर्भ में स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर रवि डिमरी, कैंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर और अन्य अधिकारियों ने वायुसेना के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि कैंट क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस रोड को सुबह छह बजे से रात दस बजे तक दोपहिया और चौपहिया वाहनों के लिए खोला जाएगा। हालांकि, कोविड-19 के मद्देनजर कोई भी व्यक्ति इस मार्ग से पैदल आवाजाही नहीं कर सकेगा।

इस मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए खोले जाने पर स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी और अन्य सभासदों ने भी सेना के साथ ही वायुसेना के अधिकारियों का आभार जताया। दरअसल, छावनी क्षेत्र में मुख्य पोस्ट ऑफिस मार्ग पर वायुसेना का स्वामित्व है। कोविड संक्रमण को देखते हुए वायुसेना द्वारा पिछले चार माह से इस मार्ग को आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था। 

इससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कैंट बोर्ड की पिछली दो बैठकों में भी बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। कहा गया कि इस मार्ग के बंद होने से स्थानीय लोगों को छावनी परिषद कार्यालय, सैन्य अस्पताल, सीएसडी कैंटीन, वेलमेड अस्पताल आदि तक आने-जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: आढ़त बाजार में अब वन-वे सिस्टम, तोड़ने पर होगी कार्रवाई; ये की जाएगी व्यवस्था

इस पर बोर्ड अध्यक्ष ने भरोसा दिया था कि इस संर्दभ में वायुसेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले का समाधान किया जाएगा। इस क्रम में सेना और वायुसेना के अधिकारियों के मध्य बैठक हुई और निर्णय लिया गया कि सड़क को वाहनों के लिए खोला जाएगा। वायुसेना प्रबंधन द्वारा स्पष्ट कहा गया कि रात दस से सुबह छह बजे तक यह मार्ग पूर्ण रूप से बंद रहेगा। इमरजेंसी के वाहनों को ही इस दौरान यहां से आने-जाने दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Unlock 2: बाजार के हालात में नहीं हुआ सुधार, तो लागू होगा रोस्टर

chat bot
आपका साथी