नई मददाता सूची के आधार पर ही होंगे चुनाव, प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में हुई चर्चा

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक प्रांतीय अध्यक्ष दिग्विजय चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर तय कार्यक्रम को पुरजोर ढंग से चलाने पर जोर दिया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 03:36 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:36 PM (IST)
नई मददाता सूची के आधार पर ही होंगे चुनाव, प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में हुई चर्चा
उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक प्रांतीय अध्यक्ष दिग्विजय चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक प्रांतीय अध्यक्ष दिग्विजय चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर तय कार्यक्रम को पुरजोर ढंग से चलाने पर जोर दिया गया। वहीं, प्रांतीय कार्यसमिति के चुनाव को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई।

प्रांतीय महामंत्री नंदन सिंह रावत ने बताया कि प्रांतीय कार्यसमिति व जनपदीय अध्यक्ष, मंत्रियों की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि प्रांतीय कार्यसमिति के चुनाव 2020 तक की सदस्यता के आधार पर होंगे। यह बैठक उच्च न्यायालय में योजित वाद के क्रम में उप निबंधक फर्म, सोसाइटी एवं चिट्स के निर्णय के बाद आयोजित की गई थी। पर कुछ पदाधिकारियों ने संगठन में विवाद की स्थिति पैदा की। न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बाद भी यह लोग निर्वाचन प्रक्रिया संपादित कराने का प्रयास कर रहे हैं, जो अवैध है। बैठक में निर्णय लिया गया कि ऐसे पदाधिकारियों एवं सदस्यों को जो स्पष्ट निर्देशों के बाद भी 2018 की विवादित सूची पर निर्वाचन कराना चाहते हैं, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर अनुशासनहीनता की कारवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड: चार और पांच दिसंबर को होगी संयुक्त परीक्षा, चयन आयोग ने जारी किए प्रवेश पत्र; ऐसे करें डाउनलोड

प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि ये आवश्यक है कि निर्वाचन प्रक्रिया पंजीकृत संविधान के अनुरूप व नई मतदाता सूची के आधार पर कराई जाए। जिसके लिए जिला अध्यक्ष, मंत्रियों को कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रक्रिया पर अगली सुनवाई तक रोक लगाई है। जिससे कुछ पदाधिकारियों की मनमानी पर भी रोक लग गई है। जल्द ही प्रांतीय कार्यसमिति का चुनाव नई मतदाता सूची-2021 के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान विनोद उनियाल, कुसुम लता, सोनी यादव, चरण सिंह, अश्वनी चौहान, वीरेंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देख दून में प्रशासन अलर्ट, लोग बेपरवाह; 37 के चालान

chat bot
आपका साथी