आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही ड्यूटी ज्वाइन करेंगे पुलिसकर्मी

हरिद्वार में कुंभ ड्यूटी से वापस लौटे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही थानों व कार्यालयों में ड्यूटी ज्वाइन कर पाएंगे। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:06 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:32 PM (IST)
आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही ड्यूटी ज्वाइन करेंगे पुलिसकर्मी
कुंभ ड्यूटी से वापस लौटे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही ड्यूटी ज्वाइन कर पाएंगे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हरिद्वार में कुंभ ड्यूटी से वापस लौटे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही थानों व कार्यालयों में ड्यूटी ज्वाइन कर पाएंगे। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। शनिवार से पुलिस लाइन में कैंप लगाकर सभी पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों के सैंपल लिए जाएंगे। 

कुंभ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसएसपी ने यह निर्णय लिया है। इस संबंध में एसएसपी ने एसपी, सीओ व थानाध्यक्षों को पत्र भी भेजे हैं। जिले से 700 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को कुंभ ड्यूटी पर भेजा गया था। पुलिस महानिदेशक के आदेश पर 50 फीसद फोर्स कुंभ ड्यूटी से अपनी मूल ड्यूटी पर लौटने लगी है। थानों व दफ्तरों में संक्रमण का खतरा न रहे इसलिए पहले ही पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

कुछ अधिकारी व कर्मचारी करवा चुके हैं टेस्ट

जिले से कुछ पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी हरिद्वार तो कुछ की ऋषिकेश में लगी हुई थी। बताया जा रहा है कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी ऋषिकेश में लगी हुई थी, उनमें से कुछ ने तो अपनी कोरोना जांच करवा ली है। लेकिन अधिकतर अभी टेस्ट नहीं करवा पाए हैं। 

डॉ. योगेंद्र सिंह रावत (एसएसपी, देहरादून) ने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी कुंभ में लगी थी। वह अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाने के बाद ही ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। शनिवार से पुलिस लाइन में कोरोना जांच के लिए शिविर लगाया जा रहा है। जहां पर सभी के सैंपल लिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें-देहरादून में 10 नए कंटेनमेंट जोन बने, अब 41 हुई इनकी संख्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी