भिक्षावृत्ति रोकने को पुलिस वुमेन वेलफेयर जगाएगी शिक्षा की अलख

भिक्षा नहीं शिक्षा दो अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने भी हाथ बढ़ाया है। एसोसिएशन की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक ने कहा जिन बच्चों के स्वजन उन्हें शिक्षा दिलाने की बजाए भिक्षावृत्ति के दलदल में फंसाते हैं उन्हें शिक्षा दिलाने की कोशिश की जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:35 AM (IST)
भिक्षावृत्ति रोकने को पुलिस वुमेन वेलफेयर जगाएगी शिक्षा की अलख
भिक्षावृत्ति रोकने को पुलिस वुमेन वेलफेयर जगाएगी शिक्षा की अलख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड पुलिस की ओर से शुरू किए गए अभियान 'भिक्षा नहीं शिक्षा दो' अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने भी हाथ बढ़ाया है। पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक ने कहा कि जिन बच्चों के स्वजन उन्हें शिक्षा दिलाने की बजाए भिक्षावृत्ति के दलदल में फंसाते हैं, उन्हें शिक्षा दिलाने की कोशिश की जाएगी।

इससे पहले उन्होंने पुलिस लाइन में सैनेटरी पैड मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में तैनात महिला पुलिसकर्मी वर्दी में होने के कारण दुकानों से सैनेटरी पैड लेने में शर्म महसूस करती हैं। भविष्य में उत्तराखंड के सभी 156 थानों, पीएसी व आइआरबी की सभी महिला बैरकों में सैनेटरी पैड मशीन लगाई जाएंगी। अलकनंदा ने कहा कि महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी में व्यस्तता के कारण स्वयं पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए जल्द ही पुलिस लाइन में एक मेडिकल शिविर का आयोजन किया जाएगा।

शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम पहले दिन महिला पुलिस कर्मियों का व दूसरे दिन पुलिस परिवार का सर्वाइकल कैंसर, ब्रेस्ट कैंसर, एनीमिया आदि बीमारियों का परीक्षण करेगी। इस अवसर पर एसोसिएशन की उपाध्यक्ष आकांक्षा सिन्हा, संयुक्त सचिव लता रावत, सचिव रुपाली, पुलिस उपमहानिरीक्षक रिदिम अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक शाहजहां अंसारी, पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल, सीओ जया बलूनी, पल्लवी त्यागी, जूही मनराल आदि मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें- भिक्षा मांगने वाले नौनिहालों के हाथों में शिक्षा की डोर, उत्तराखंड के सभी जिलों में चलेगा ये अभियान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी